Move to Jagran APP

सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 1200 से अधिक उम्मीदवारों को दिया नियुक्ति पत्र, विभिन्न सरकारी विभागों में मिला मौका

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने स्वास्थ्य और परिवार कल्याण तथा गृह और राजनीतिक विभागों के लिए 1200 से अधिक उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपा है। साथ ही उन्होंने कहा है कि अगले दो महीनों में अधिकतर लोगों को नौकरी मिल जाएगी।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariPublished: Sat, 28 Jan 2023 05:45 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 05:45 PM (IST)
सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने 1200 से अधिक उम्मीदवारों को दिया नियुक्ति पत्र, विभिन्न सरकारी विभागों में मिला मौका
असम के सीएम ने 1200 से अधिक उम्मीदवारों को सौंपा नियुक्ति पत्र।

गुवाहाटी, पीटीआई। असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शनिवार को विभिन्न सरकारी विभागों में नौकरी पाने वाले 1,200 से अधिक लोगों को नियुक्ति पत्र वितरित किए। इस दौरान उन उम्मीदवारों कोनियुक्त किया गया जो 1988 से अब तक की कार्रवाई में मारे गए पुलिस कर्मियों के परिवार के सदस्य हैं।

loksabha election banner

सीएम सरमा ने ट्वीट करते हुए लिखा, "स्वास्थ्य और परिवार कल्याण तथा गृह और राजनीतिक विभागों के लिए शंकरदेव कलाक्षेत्र, गुवाहाटी में 1,208 चयनित उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र वितरित करने की काफी खुशी है। अब तक 41,710 नियुक्तियों के साथ हम अपने 1 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के लक्ष्य की ओर बढ़ रहे हैं।"

सरकार कर रही ओवरटाइम

कार्यक्रम में बोलते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार हर मारे गए पुलिस कर्मियों के परिवारों के लिए नौकरी सुनिश्चित करने के लिए ओवरटाइम काम कर रही है। सीएम ने कहा, "1996 से 2005 के बीच, राज्य के लगभग सभी समुदायों के पास एक सशस्त्र संगठन था।"

उन्होंने कहा कि शुरुआत में, उनके परिवारों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी मिलती थी, लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया और परिजनों को अनुग्रह राशि का भुगतान किया जाने लगा। साथ ही उन्होंने कहा, "हमें लगा कि इन शहीदों के परिवारों को नौकरी दी जानी चाहिए। कुल मिलाकर 422 ऐसे कर्मी हैं जिनके परिवारों को अभी तक नौकरी नहीं मिली है। हमें उम्मीद है कि अगले दो महीनों में हम सभी परिवार के सदस्य को नियुक्ति दे सकेंगे।" इस कार्यक्रम में कुल 72 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र दिया गया।

नर्सों को दी जाएगी स्पेशल ट्रेनिंग

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर नियुक्ति पत्र पाने वाली स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की नर्सों को मुस्कुराते चेहरे और समर्पण के साथ सेवा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा, "नर्सों को विनम्र होने और रोगियों और उनके परिजनों को मुस्कान और समझ के साथ संबोधित करने की आवश्यकता है।"

सरमा ने कहा कि सरकार नर्सों को अंग्रेजी पढ़ाने और कंप्यूटर संचालन जैसे सॉफ्ट स्किल की ट्रेनिंग भी देगी ताकि वे राज्य के बाहर भी रोजगार के अवसर तलाश सकें। उन्होंने कहा, "प्रशिक्षित नर्सों की भारी मांग है और हम अपनी लड़कियों के कौशल को उन्नत करना चाहते हैं ताकि वे दुनिया में कहीं भी रोजगार पा सकें।"

यह भी पढ़ें: Assam Madrasa: असम में निजी मदरसों में सुधार के लिए राज्य सरकार और पुलिस को समर्थन दे रहे मुस्लिम नेता: डीजीपी

Assam: जिहादियों के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले IPS अधिकारी ज्ञानेंद्र प्रताप सिंह होंगे असम के अगले DGP


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.