Move to Jagran APP

Birmingham CWG 2022: बर्मिंघम में मैडल जीतने वाले सेना के खिलाड़ियों को मिलेगा प्रमोशन, आर्मी चीफ ने शानदार प्रदर्शन करने वालों को किया सम्मानित

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाने वाले सेना के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें अगले वैश्विक खेलों विशेष रूप से ओलिंपिक की जोर-शोर से तैयारी करने के लिए प्रेरित किया।

By Amit SinghEdited By: Published: Thu, 11 Aug 2022 04:30 AM (IST)Updated: Thu, 11 Aug 2022 04:30 AM (IST)
मैडल जीतने वाले सेना के खिलाड़ियों को मिलेगा प्रमोशन

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली: सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने राष्ट्रमंडल खेलों में शानदार प्रदर्शन कर देश का गौरव बढ़ाने वाले सेना के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ करते हुए, उन्हें अगले वैश्विक खेलों विशेष रूप से ओलिंपिक की जोर-शोर से तैयारी करने के लिए प्रेरित किया। बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में पदक विजेताओं के साथ इसमें हिस्सा लेने वाले सेना के खिलाड़ियों से रूबरू होते हुए सेना प्रमुख ने उन्हें अगले खेल आयोजन की तैयारी में हर तरीके से मदद देने का भी भरोसा दिया।

loksabha election banner

मिलेगा आउट आफ टर्न प्रमोशन

सेना प्रमुख ने कहा कि सैनिकों के साथ खिलाड़ियों को देश जितना प्यार और सम्मान देता है वैसा बड़े फिल्मी सितारों को भी नहीं मिल पाता। सेना इन खेलों में अपने पदक विजेता खिलाड़ियों को आउट आफ टर्न प्रमोशन भी देगी। राष्ट्रमंडल खेल में भारत के शानदार प्रदर्शन में सेना के खिलाड़ियों की भी अहम भूमिका है और बर्मिंघम में सेना के 18 खिलाड़ी भारतीय दल का हिस्सा थे जिसमें से चार ने स्वर्ण, तीन ने रजत और एक ने कांस्य पदक के साथ कुल आठ पदक जीते।

सेना अपने खिलाड़ियों की करेगी पूरी मदद

बर्मिंघम से लौटे इन खिलाड़ियों के लिए सेना की ओर से आयोजित सम्मान समारोह के दौरान अपने संबोधन में जनरल मनोज पांडे ने कहा कि प्रशिक्षण, फिटनेस से लेकर फेडरेशन के स्तर पर ही नहीं विदेश में ट्रेनिंग और खिलाड़ियों के लिए स्पांसर की तलाश जैसे काम में सेना अपने खिलाड़ियों की पूरी मदद करेगी। आर्मी स्पोट्रर्स इंस्टीट्यूट में भी खिलाड़ियों के प्रशिक्षण और जरूरतों का विशेष ध्यान रखा जाएगा।

जीत से होती है गौरव की अनुभूति

सेना प्रमुख ने कहा कि खेलों में भारतीय खिलाड़ियों की जीत से देश के नागरिकों में एक विशेष आनंद और गौरव की अनुभूति होती है और इसलिए सेना के बाद देश में खिलाड़ी ही हैं जिन्हें बेहद प्यार और सम्मान मिलता है। इस समारोह के दौरान बर्मिंघम में स्वर्ण पदक जीतने वाले सेना के खिलाड़ी दीपक पुनिया, अमित पांघल, जेरेमी लालरिननुंगा और अचिंता शियूली समेत तमाम पदक विजेताओं और खेलों में शामिल हुए अन्य खिलाड़ियों को सेना प्रमुख ने विशेष स्मृति चिन्ह और नगद राशि देकर उन्हें सम्मानित किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.