Move to Jagran APP

बजट सत्र को लेकर सरकार ने 4 फरवरी को बुलाई सर्वदलीय बैठक

सरकार ने बजट सत्र की अवधि को लेकर चर्चा के लिए चार फरवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उसने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह फैसला किया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Tue, 02 Feb 2016 06:26 AM (IST)Updated: Tue, 02 Feb 2016 06:32 AM (IST)
बजट सत्र को लेकर सरकार ने 4 फरवरी को बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली, प्रेट्र : सरकार ने बजट सत्र की अवधि को लेकर चर्चा के लिए चार फरवरी को सर्वदलीय बैठक बुलाई है। उसने पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों को देखते हुए यह फैसला किया है।

loksabha election banner

सर्वदलीय बैठक गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में होने वाली संसदीय मामलों की कैबिनेट कमेटी की बैठक से पहले होगी। कैबिनेट कमेटी की बैठक में बजट सत्र के कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया जाएगा। संसद का बजट सत्र 23 फरवरी से शुरू होने की संभावना है।

सर्वदलीय बैठक के संबंध में संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने विपक्षी दलों के नेताओं को पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि विधानसभा चुनावों को देखते हुए वह बजट सत्र के संबंध में उनकी सलाह चाहते हैं।

सरकारी सूत्रों ने कहा कि पहले कई बार ऐसा हुआ है जब बजट सत्र बगैर विराम के हुए हैं। सरकार विपक्ष के साथ ऐसे समय में संपर्क का प्रयास कर रही है जब विपक्षी दल अरुणाचल प्रदेश में राष्ट्रपति शासन और हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में दलित छात्र की आत्महत्या के मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.