Move to Jagran APP

लोकसभा में तख्तियां लाने वाले सांसदों के खिलाफ होगी कार्रवाई, अध्यक्ष ओम बिरला ने की संसद भवन में अनुशासन बनाए रखने की अपील

ओम बिरला ने कहा कल बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में पार्टियों के बीच इस बात पर सहमति बनी कि वे नए संसद भवन में तख्तियां नहीं लाएंगे। मैं सभी से संसद में गरिमा और अनुशासन बनाए रखने की अपील करता हूं। मुझे तख्तियां लाने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। बसपा सदस्य दानिश अली ने सोमवार को अपने गले में एक तख्ती लटकाकर विरोध किया था।

By AgencyEdited By: Babli KumariPublished: Tue, 05 Dec 2023 04:30 PM (IST)Updated: Tue, 05 Dec 2023 04:30 PM (IST)
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ( फाइल फोटो )

पीटीआई, नई दिल्ली। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मंगलवार को सांसदों को लोकसभा में तख्तियां लाने के प्रति आगाह किया है। अध्यक्ष ने कहा कि सदन में गरिमा और अनुशासन बनाए रखने की जरूरत है। अध्यक्ष की यह टिप्पणी बसपा सदस्य दानिश अली द्वारा कथित तौर पर उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए भाजपा सांसद रमेश बिधूड़ी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए गले में तख्ती लटकाए जाने के एक दिन बाद आई है।

loksabha election banner

ओम बिरला ने कहा, "कल बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में पार्टियों के बीच इस बात पर सहमति बनी कि वे नए संसद भवन में तख्तियां नहीं लाएंगे। मैं सभी से संसद में गरिमा और अनुशासन बनाए रखने की अपील करता हूं। मुझे तख्तियां लाने वाले सांसदों के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी।"

BSP सदस्य दानिश अली ने तख्ती लटकाकर किया था विरोध 

बसपा सदस्य दानिश अली ने सोमवार को अपने गले में एक तख्ती लटकाकर विरोध किया था। संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने इसे अध्यक्ष के संज्ञान में लाया और उनसे अनुरोध किया कि वह अली को तख्ती हटाने के लिए कहें। इसके बाद स्पीकर ने दानिश अली से कहा कि सदन में तख्तियां लेकर आना संसदीय नियमों के खिलाफ है और बीएसपी सांसद को तुरंत सदन से बाहर जाने को कहा।

यह भी पढ़ें- Yasin Malik News: यासीन मलिक पर अब इस तारीख को सुनवाई करेगा दिल्ली हाईकोर्ट, NIA ने की है फांसी की मांग

यह भी पढ़ें- Sukhdev Singh Gogamedi: राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या, वसुंधरा राजे ने जताया शोक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.