Move to Jagran APP

Karnataka: 16 साल के लड़के ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा से पहले मौत को लगाया गले, पहले भी कर चुका था आत्महत्या का प्रयास

Karnataka Student Suicide छात्र के आत्महत्या के बाद हुए प्रारंभिक जांच में पता चला कि लड़के ने दो साल पहले भी आत्महत्या की कोशिश की थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में वह यह कदम उठाने के लिए एक रेलवे स्टेशन पर गया था लेकिन अधिकारियों के सदस्यों ने उसे देख लिया और उसे सुरक्षित घर वापस ले आए।

By Agency Edited By: Babli Kumari Published: Mon, 25 Mar 2024 07:44 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2024 07:44 PM (IST)
Karnataka: 16 साल के लड़के ने 10वीं की बोर्ड परीक्षा से पहले मौत को लगाया गले, पहले भी कर चुका था आत्महत्या का प्रयास
कर्नाटक के शिवमोग्गा में छात्र ने किया आत्महत्या (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, शिवमोग्गा (कर्नाटक)। होली के दिन कर्नाटक के शिवमोग्गा से एक दर्दनाक खबर सामने आ रही है। एक 16 साल के लड़के ने इस जिले के सागर तालुक के यदेहल्ली गांव में अपने घर पर छत के पंखे से लटककर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि उसे एसएसएलसी परीक्षाओं में शामिल होना था, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या वह परीक्षाओं के कारण तनाव में था या किसी और वजह से उसने यह कदम उठाया।

loksabha election banner

रविवार शाम को अपनी जीवन लीला समाप्त करने से कुछ घंटे पहले लड़के के पिता और मां के बीच झगड़ा हुआ था। बताया जा रहा है कि लड़के के माता-पिता के बीच तनावपूर्ण संबंध थे और वे अक्सर एक-दूसरे के खिलाफ लड़ते थे। पुलिस ने बताया कि उसके पिता शराब के आदी थे।

लड़के ने दो साल पहले भी की थी आत्महत्या करने की कोशिश

प्रारंभिक जांच में पता चला कि लड़के ने दो साल पहले भी आत्महत्या की प्रवृत्ति थी। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस महीने की शुरुआत में, वह चरम कदम उठाने के लिए एक रेलवे स्टेशन पर गया था, लेकिन स्टेशन पर तैनात अधिकारियों के सदस्यों ने उसे देख लिया और उसे सुरक्षित घर वापस ले आए।

मौके से नहीं मिला कोई सुसाइड नोट 

उन्होंने आगे कहा कि उसे एसएसएलसी परीक्षा में शामिल होना था और हमें इसकी जांच करने की जरूरत है कि क्या वह परीक्षा के कारण किसी तरह के तनाव में था। हालांकि, उसके माता-पिता ने दावा किया कि वह ठीक है। लेकिन हम इस पहलू की भी जांच करेंगे। उन्होंने बताया कि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। आगे की जांच चल रही है। 

यह भी पढ़ें - पैरों में घुंघरू और सिर पर रंग-बिरंगी पगड़ी, भारत का एक ऐसा राज्य जहां होली में सिर्फ पुरुष करते हैं नाच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.