Move to Jagran APP

SSC Selection Posts Ladakh: लदाख के विभागों में 797 पदों के लिए आवेदन शुरू, सेलेक्शन पोस्ट की एक और भर्ती

SSC Selection Posts Ladakh लदाख प्रशासन के विभिन्न विभागों में 10वीं 12वीं और स्नातक व उच्चतर योग्यता रखने वाले उम्मीदवारों के लिए 797 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन कर्मचारी चयन आयोग द्वारा सोमवार 23 मई 2022 को जारी किया गया। इसी के साथ आवेदन शुरू हो गए हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 09:20 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 09:20 AM (IST)
SSC Selection Posts Ladakh: लदाख के विभागों में 797 पदों के लिए आवेदन शुरू, सेलेक्शन पोस्ट की एक और भर्ती
एसएससी सेलेक्शन पोस्ट लदाख भर्ती 2022 के लिए आवेदन 13 जून तक आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। SSC Selection Posts Ladakh: एसएससी सेलेक्शन पोस्ट फेज 10 भर्ती परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। केंद्र सरकार के विभिन्न मंत्रालयों एवं सम्बद्ध विभागों व संगठनों में 1920 पदों पर भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) द्वारा सेलेक्शन पोस्ट फेज 10 परीक्षा के माध्यम से उम्मीदवारों के चयन हेतु आवेदन प्रक्रिया 12 मई से शुरू की गई है और आखिरी तारीख 13 जून 2022 है। इस बीच, आयोग ने लदाख प्रशासन के विभिन्न विभागों में 797 पदों की भर्ती के लिए एक और विज्ञापन जारी किया है। एसएससी द्वारा सोमवार, 23 मई 2022 को जारी विज्ञापन (सं. Selection Posts/Ladakh/2022) के अनुसार, मैट्रिक, हायर सेकेंड्री और स्नातक व उच्चतर स्तर के लिए विज्ञापित पदों हेतु योग्य उम्मीदवारों से 23 मई से 13 जून 2022 से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

SSC Selection Posts Ladakh: योग्यता मानदंड

लदाख प्रशासन में विज्ञापित 797 पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड / विश्वविद्यालय से पदों के लिए अनुरूप निर्धारित शैक्षिक योग्यता (10वीं / 12वीं / स्नातक व उच्चतर) प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 42 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों लदाख क्षेत्र का निवासी होना चाहिए और सम्बन्धित प्रशासन द्वारा जारी निवास प्रमाण-पत्र प्राप्त होना चाहिए।

यह भी पढ़ें - SSC Selection Posts Phase 10: केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में 1900 पदों की भर्ती के लिए आवेदन आज से

SSC Selection Posts Ladakh: आवेदन प्रक्रिया

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर पहले पंजीकरण और फिर आबंटित पंजीकरण संख्या व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करके अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 100 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि आवेदन के बाद इस भर्ती से सम्बन्धित सभी अपडेट – जैसे अप्लीकेशन स्टेटस, एडमिट कार्ड, रिजल्ट आदि की जानकारी वे एसएससी के नॉर्थ वेस्टर्न रीजन (एनडब्ल्यूआर) चंडीगढ़ की आधिकारिक वेबसाइट, sscnwr.org से ले सकेंगे।

एसएससी सेलेक्शन पोस्ट लदाख भर्ती 2022 विज्ञापन लिंक

इस लिंक से करें आवेदन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.