Move to Jagran APP

SSC CGL Exam 2024: संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा की अधिसूचना में हुई देरी, आज जारी होने की संभावना

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय (CGL) परीक्षा के इस साल के संस्करण के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। आयोग द्वारा जारी एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक सीजीएल परीक्षा अधिसूचना (SSC CGL Exam 2024 Notification) आयोग द्वारा मंगलवार 11 जून को जारी की जानी थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होनी थी।

By Rishi Sonwal Edited By: Rishi Sonwal Published: Tue, 11 Jun 2024 04:01 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2024 09:27 AM (IST)
SSC CGL Exam 2024 Notification: आवेदन की आखिरी तारीख 10 जुलाई निर्धारित की गई थी।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्रालयों एवं विभागों में सरकारी नौकरी के इच्छुक स्नातक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। केंद्र सरकार के तमाम मंत्रालयों, विभागों और संगठनों में ग्रुप बी के हजारों रिक्त पदों पर सीधी भर्ती के लिए कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा हर साल आयोजित की जाने वाली संयुक्त स्नातक स्तरीय (CGL) परीक्षा के इस साल के संस्करण के लिए अधिसूचना जल्द ही जारी की जाएगी। आयोग द्वारा जारी एग्जाम कैलेंडर के मुताबिक सीजीएल परीक्षा अधिसूचना (SSC CGL Exam 2024 Notification) आयोग द्वारा मंगलवार, 11 जून 2024 को जारी की जानी थी और इसके साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू होनी थी।

SSC CGL Exam 2024 Notification: ऐसे करें डाउनलोड और करें आवेदन

SSC द्वारा CGLE 2024 के लिए अधिसूचना आधिकारिक वेबसाइट, ssc.gov.in पर जारी की जाएगी। कैंडिडेट्स इस वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए नोटिस बोर्ड पर 11 जून की तारीख के समक्ष एक्टिव किए जाने वाले लिंक के माध्यम से अधिसूचना (SSC CGL Notification 2024) PDF डाउनलोड कर सकेंगे। इसके बाद आवेदन हेतु उम्मीदवारों को इसी पोर्टल के लॉग-इन सेक्शन में एक्टिव पंजीकरण लिंक के माध्यम से पोर्टल रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर पंजीकृत विवरणों से लॉग-इन करके उम्मीदवार परीक्षा के लिए अपना आवेदन (SSC CGL Application) कर सकेंगे। SSC ने CGL परीक्षा 2024 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 10 जुलाई निर्धारित की है।

यह भी पढ़ें - SEBI Grade A Recruitment 2024: सेबी में 97 असिस्टेंट मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन शुरू, ये रहा अप्लाई लिंक

SSC CGL Exam 2024: सितंबर-अक्टूबर में होगा पेपर 1 (CBE)

SSC ने अपने वार्षिक परीक्षा कार्यक्रम में CGLE 2024 के पहले चरण के आयोजन की संभावित तारीख को लेकर भी जानकारी दी है, जिसके अनुसार पेपर 1 का आयोजन सितंबर-अक्टूबर 2024 माह के दौरान विभिन्न निर्धारित तिथियों पर किया जाएगा। निश्चित तारीख की जानकारी आयोग द्वारा परीक्षा अधिसूचना (SSC CGL Notification 2024) के माध्यम से दी जा सकती है। आधिकारिक अपडेट के लिए उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर प्रकाशित होने वाले अपडेट्स पर नजर रखें।

यह भी पढ़ें - RCFL MT Recruitment 2024: राष्ट्रीय केमिकल्स एवं फर्टिलाइजर्स लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी पदों पर आवेदन शुरू, 1 जुलाई तक कर सकते हैं अप्लाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.