Move to Jagran APP

Punjab Police SI Recruitment 2023: पंजाब पुलिस में 144 सब-इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आवेदन आज से

Punjab Police SI Recruitment 2023 पंजाब पुलिस में सब-इंस्पेक्टर के 144 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि मंगलवार 7 फरवरी से शुरू होगी। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर आवेदन कर सकेंगे। आवेदन शुल्क 1600 रुपये निर्धारित किया गया है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Mon, 06 Feb 2023 03:54 PM (IST)Updated: Tue, 07 Feb 2023 04:45 AM (IST)
Punjab Police SI Recruitment 2023: पंजाब पुलिस में 144 सब-इंस्पेक्टर की भर्ती के लिए आवेदन आज से
Punjab Police SI Recruitment 2023: पंजाब पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती के लिए जानें चयन प्रक्रिया।

 एजुकेशन डेस्क। Punjab Police Recruitment 2023: पंजाब पुलिस एसआइ भर्ती की तैयारी में जुटे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अपडटे। पंजाब पुलिस के डिस्ट्रिक्स पुलिस और आर्म्ड पुलिस कैडर में सब-इंस्पेक्टर (एसआइ) के पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना हाल ही में 31 जनवरी को जारी की गई थी। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानि मंगलवार, 7 फरवरी से शुरू होने जा रही है। आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, punjabpolice.gov.in पर अप्लाई कर सकेंगे। आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी 2023 (रात 11.55 बजे तक) निर्धारित है। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 1600 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। आवेदन में किसी प्रकार के लिए उम्मीदवार जारी हेल्पलाइन 02261306245 पर संपर्क कर सकते हैं।

loksabha election banner

पंजाब पुलिस एसआइ भर्ती 2023 अधिसूचना PDF डाउनलोड लिंक

Punjab Police SI Recruitment 2023: आवेदन से पहले जानें योग्यता

पंजाब पुलिस एसआइ भर्ती के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक डिग्री ली है। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 18 वर्ष से कम और 28 वर्ष से अधिक न हो, जहां आयु की गणना 1 जनवरी 2023 से की जाएगी। हालांकि, पंजाब राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी एसआइ भर्ती अधिसूचना देखें।

यह भी पढ़ें - Punjab Police Recruitment 2023: पंजाब पुलिस में 1890 कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर की भर्ती अधिसूचना जारी

Punjab Police SI Recruitment 2023: पंजाब पुलिस एसआइ भर्ती चयन प्रक्रिया

पंजाब पुलिस द्वारा विज्ञापित एसआइ पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन तीन चरणों वाली प्रक्रिया के माध्यम से किया जाएगा। पहले चरण में कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसमें सम्मिलित उम्मीदवारों से निर्धारित कट-ऑफ से अधिक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को फिजिकल मेजरमेंट टेस्ट (पीएमटी) और फिजिकल स्क्रीनिंग टेस्ट (पीएसटी) के लिए आमंत्रित किया जाएगा। आखिरी चरण में डॉक्यूमेंट वेरीफिकेशन होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.