Move to Jagran APP

MPESB Recruitment: मध्य प्रदेश सरकार ने भी दिया युवाओं को होली गिफ्ट, 3000 सरकारी नौकरियां

MPESB Recruitment 2023 केंद्र सरकार की तरह ही मध्य प्रदेश सरकार ने भी युवाओं को होली का गिफ्ट देते हुए 3 हजार से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया सोमवार 6 मार्च 2023 को शुरू की और आखिरी तारीख 25 मार्च है।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Tue, 07 Mar 2023 10:19 AM (IST)Updated: Wed, 08 Mar 2023 07:33 AM (IST)
MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश सरकारी नौकरी भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, peb.mponline.gov.in पर करें।

एजुकेशन डेस्क। MPESB Recruitment 2023: इस साल होली का त्यौहार सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए बेहद खास होने जा रहा है। केंद्र सरकार के विभागों में 5,000 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया सोमवार, 6 मार्च 2023 को शुरू होने के साथ ही मध्य प्रदेश सरकार के विभागों में 3,000 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए भी आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। मध्य प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों में समूह-4 के अंतर्गत सहायक ग्रेड-3, स्टेनो-टाइपिस्ट, शीघ्रलेखक और अन्य के कुल 3047 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया भी 6 मार्च को ही शुरू हो गई है। इन पदों के लिए आवेदन मध्य प्रदेश कर्मचारी चयन मण्डल (एमपीईएसबी) द्वारा 25 मार्च 2023 तक स्वीकार किए जाएंगे।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - SSC Selection Post Phase 9: केंद्र सरकार का युवाओं को होली गिफ्ट, 5369 सरकारी नौकरियों के लिए अधिसूचना जारी

MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश ग्रुप 4 की 3 हजार सरकारी नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में एमपीईएसबी द्वारा विज्ञापित ग्रुप 4 भर्ती के अंतर्गत विज्ञापित 3 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार मण्डल की आधिकारिक वेबसाइट, peb.mponline.gov.in पर एक्टिव किए गए लिंक से भर्ती अधिसूचना PDF डाउनलोड कर सकते हैं और उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को 500 रुपये के शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। एमपी के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 250 रुपये ही है।

MPESB Recruitment 2023: मध्य प्रदेश ग्रुप 4 भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

मध्य प्रदेश सरकार के विभागों में ग्रुप 4 के पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2023 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को मध्य प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - SBI Recruitment 2023: होली पर एसबीआई का तीन सरकारी नौकरी भर्तियों का ऑफर, सैलरी सालाना 40 लाख तक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.