नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Jamshedpur Chowkidar Bharti 2022: झारखण्ड में सरकारी नौकरी के इच्छुक या चौकीदार भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। झारखण्ड के जमशेदपुर जिले के अंतर्गत पूर्वी सिंहभूम स्थित जिला दण्डाधिकारी एवं उपायुक्त कार्यालय द्वारा ग्रामीण चौकीदार के पदों पर भर्ती के आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। कार्यालय द्वारा 10 अगस्त 2022 को जारी भर्ती अधिसूचना (सं.1780) के अनुसार कुल 284 ग्रामीण चौकीदार के पदों पर भर्ती की जानी है। इनमें से 191 पद अनारक्षित हैं, जिनके लिए झारखण्ड राज्य के बाहर के उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। वहीं, राज्य के अनुसूचित जनजाति के लिए 63, अनुसूचित जाति के लिए 16 और पिछड़े वर्गों के लिए 14 पद आरक्षित हैं। इन पदों के लिए आवेदन आज यानि शुक्रवार, 30 सितंबर 2022 तक जमा कराए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - SSC CGL Notification 2022: सीजीएल परीक्षा के लिए आवेदन शुरु, 20,000 पदों की बंपर भर्ती इन केंद्रीय विभागों में

Jamshedpur Chowkidar Bharti 2022: जमशेदपुर ग्रामीण चौकीदार भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

जमशेदपुर ग्रमीण चौकीदार भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवार जिला प्रशासन की आधिकारिक वेबसाइट, jamshedpur.nic.in पर भर्ती सेक्शन में दिए गए लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती अधिसूचना डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन हेतु अप्लीकेशन फॉर्म भर्ती विज्ञापन में ही दिया गया है। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपने शैक्षिक/जाति व अन्य प्रमाण-पत्रों की प्रतियों व 200 रुपये के बैंक ड्राफ्ट/पोस्टल ऑर्डर के साथ इस पते पर जमा कराएं - प्रभारी पदाधिकारी, सामान्य शाखा, उपायुक्त का कार्यलय, पूर्वी सिंहभूम, जमशेदपुर, पिन नं.-831001। झारखण्ड की अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 100 रुपये ही है।

जमशेदपुर ग्रामीण चौकीदार भर्ती 2022 अधिसूचना एवं अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

यह भी पढ़ें - CRPF Recruitment: केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में 400 कॉन्स्टेबल की भर्ती हेतु रैली 10 अक्टूबर से, देखें अधिसूचना

Jamshedpur Chowkidar Bharti 2022: जमशेदपुर ग्रामीण चौकीदार भर्ती के लिए योग्यता मानदंड

जमशेदपुर ग्रामीण चौकीदार भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक व योग्य उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2022 को 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। झारखण्ड राज्य के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

Edited By: Rishi Sonwal

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट