Move to Jagran APP

Heavy Vehicles Factory Apprentice 2024: हैवी व्हीकल फैक्ट्री में अप्रेंटिसशिप का मौका, 10वीं एवं आईटीआई पास कर सकते हैं अप्लाई

हैवी व्हीकल फैक्ट्री अवाडी में नॉन आईटीआई के 92 एवं आईटीआई के 161 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म डाउनलोड करके उसे पूर्ण रूप से भरकर ऑफलाइन माध्यम से निर्धारित पते पर जमा कर सकते हैं। फॉर्म तय पते पर भेजने की अंतिम तिथि 22 जून 2024 निर्धारित है।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Mon, 10 Jun 2024 04:22 PM (IST)
Heavy Vehicles Factory Apprentice 2024: हैवी व्हीकल फैक्ट्री में अप्रेंटिसशिप का मौका, 10वीं एवं आईटीआई पास कर सकते हैं अप्लाई
Heavy Vehicles Factory Apprentice 2024 के लिए 22 जून तक ऑफलाइन किया जा सकता है अप्लाई।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। सरकारी नौकरी की खोज कर रहे ऐसे युवा जो 10वीं या आईटीआई उत्तीर्ण हैं उनके लिए खुशखबरी है। हैवी व्हीकल फैक्ट्री अवाडी में ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में भाग लेने के लिए इच्छुक हैं वे ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म निर्धारित अंतिम तिथि 22 जून 2024 सायं 4:45 बजे तक निर्धारित पते पर अवश्य भेज दें। एप्लीकेशन फॉर्म भरने से पहले उम्मीदवार एक बार पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में नॉन आईटीआई पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं या इसके समकक्ष उत्तीर्ण होना आवश्यक है। आईटीआई पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार ने दसवीं कक्षा उत्तीर्ण करने के साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई उत्तीर्ण किया हो। इस भर्ती में आवेदन के समय अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 24 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु में नियमानुसार छूट दी जाएगी। उम्र की गणना 22 जून 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी।

Heavy Vehicles Factory Recruitment 2024 नोटिफिकेशन एवं ऑफलाइन आवेदन पत्र डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे करें आवेदन

उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन के लिए ऑफिशियल वेबसाइट avnl.co.in पर करियर में जाकर भर्ती से संबंधित ऑफलाइन एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर लें। इसके बाद इसे पूर्ण जानकारी के साथ भरकर एवं सभी आवश्यक दस्तावेज अटैच करके निर्धारित पते "मुख्य महाप्रबंधक, भारी वाहन कारखाना, अवाडी, चेन्नई - 600054, तमिलनाडु के पते पर भेज दें।

कितने पदों पर होनी है भर्ती

इस भर्ती के माध्यम से कुल 253 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसमें से नॉन आईटीआई के लिए के लिए कुल 92 पदों पर एवं आईटीआई अप्रेंटिसशिप के 161 पदों पर नियुक्तियां की जानी है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक अधिसूचना का अवलोकन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 15 जून से होंगे शुरू