Move to Jagran APP

UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 15 जून से होंगे शुरू

यूपी की ग्राम पंचायतों में सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के 4821 रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए ऑफलाइन एप्लीकेशन प्रॉसेस 15 जून से शुरू हो जाएगी। इस भर्ती के लिए पात्रता रखने वाले इच्छुक अभ्यर्थी 30 जून तक ऑफलाइन माध्यम से एप्लीकेशन फॉर्म स्वयं से या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से निर्धारित पते पर जमा कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Sun, 09 Jun 2024 11:04 AM (IST)
UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 15 जून से होंगे शुरू
UP Panchayat Sahayak Bharti 2024 के लिए आवेदन 15 जून से होंगे शुरू।

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश की ग्राम पंचायतों में सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर के रिक्त पदों को भरने के लिए भर्ती का एलान किया गया है। ग्रामीण क्षेत्र के ऐसे युवा जो अपनी ही ग्राम सभा में सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं उनके लिए यह सुनहरा मौका है। पंचायती राज विभाग उत्तर प्रदेश की ओर से इस भर्ती के लिए शॉर्ट नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन तिथियों को घोषित कर दिया गया है। अधिसूचना के मुताबिक इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 जून से शुरू हो जाएगी। फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून 2024 तय की गई है।

क्या है योग्यता

पंचायत सहायक/ अकाउंटेंट- डाटा एंट्री ऑपरेटर पदों पर आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10+2 (इंटरमीडिएट) उत्तीर्ण किया है और साथ ही अभ्यर्थी का उसी ग्राम सभा का निवासी होना चाहिए जिस ग्राम सभा के लिए वो आवेदन कर रहा है। आवेदन करते समय उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग को ऊपरी आयु सीमा में छूट नियमानुसार प्रदान की जाएगी।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन के लिए आपको फॉर्म आधिकारिक वेबसाइट panchayatiraj.up.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। इसके बाद आप इसे डाउनलोड करके सभी जानकारी भरें और सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ इसे व्यक्तिगत रूप से या रजिस्टर्ड डाक के माध्यम से अपनी ग्राम पंचायत, विकास खंड कार्यालय या जिला पंचायत राज अधिकारी के कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का शुल्क जमा नहीं करना होगा। सभी श्रेणी के अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकेंगे। भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- BSF Recruitment 2024: बीएसएफ एएसआई एवं हेड कॉन्स्टेबल मिनिस्ट्रियल के पदों के लिए आवेदन आज से