नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। HAL Teacher Recruitment 2022: हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) की एयरोनॉटिक्स एजुकेशन सोसाइटी (एईएस) अंतर्गत ओडिशा के कोरापुट में सुनाबेदा स्थित वी. एस. विद्यालय में विभिन्न शिक्षक के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। कंपनी द्वारा 12 मई 2022 को जारी विज्ञापन के अनुसार, विभिन्न विषयों के लिए पोस्ट ग्रेजुएट टीचर (पीजीटी), ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर (टीजीटी) और प्राइमरी टीचर (पीआरटी) के कुल 37 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि विज्ञापित पदों पर निश्चित अवधि एक वर्ष के लिए भर्ती की जाएगी, जो कि हर वर्ष कार्यक्षमता एवं आवश्यकता के आधार पर बढ़ाई जाती रहेगी।

यह भी पढ़ें - AECS Teacher Recruitment 2022: एटॉमिक एनर्जी सेंट्रल स्कूलों में निकली TGT, PRT की भर्ती, आवेदन 28 मई तक

ऐसे करें आवेदन

इच्छुक उम्मीदवार एचएएल की आधिकारिक वेबसाइट, hal-india.com या विद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट, vsvidyalaya.in पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को इस फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और स्कैन करके अपने प्रमाण पत्रों की स्कैन प्रतियों के साथ स्कूल की आधिकारिक ईमेल आइडी पर vsvidyalaya@yahoo.com पर मेल करना होगा। ईमेल से आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि विज्ञापन जारी होने की तारीख से 15 दिनों के भीतर यानि 27 मई 2022 है।

एचएएल शिक्षक भर्ती 2022 अधिसूचना लिंक

एचएएल शिक्षक भर्ती 2022 अप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड लिंक

आवेदन से पहले जानें योग्यता

उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विषय के साथ मास्टर्स और बैचलर्स डिग्री और बीएड डिग्री प्राप्त किया होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 31 मार्च 2022 को 21 वर्ष से कम और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में टीचिंग का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - Expensive Boarding Schools in India 2022: ये है देश के महंगे स्कूलों की लिस्ट, जाने फीस और दाखिले की डिटेल

सैलरी विवरण

  • पीजीटी – 15 हजार रुपये प्रतिमाह
  • टीजीटी – 12 हजार रुपये प्रतिमाह
  • पीआरटी – 10 हजार रुपये प्रतिमाह

Edited By: Rishi Sonwal