नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। छत्तीसगढ़ में सरकारी नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए महत्वपूर्ण अलर्ट। छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (सीजीपीएससी) ने राज्य सरकार के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में चिकित्सा विशेषज्ञ के 641 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 11 नवंबर 2021 से आरंभ की थी। यह आवेदन प्रक्रिया आज, 10 दिसंबर 2021 को समाप्त होने जा रही है। ऐसे में जिन इच्छुक उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, psc.cg.gov.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि सीजीपीएससी ने चिकित्सा विशेषज्ञ पदों के लिए अधिसूचना 27 अक्टूबर 2021 को जारी की थी।

इस लिंक से देखें भर्ती अधिसूचना

इस लिंक से करें आवेदन

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग द्वारा जारी चिकित्सा विशेषज्ञ भर्ती अधिसूचना के अनुसार वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान पदों से सम्बन्धित विषय में स्नातकोतत्र उपाधि प्राप्त की हो। साथ ही, भारतीय चिकित्सा परिषद से पंजीकृत हों। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2021 को 25 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गया है। अधिक जानकारी के लिए भर्ती अधिसूचना देखें।

आवेदन में सुधार 11 दिसंबर से

सीजीपीएससी ने चिकित्सा विशेषज्ञ के पदों के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों को अप्लीकेशन दौरान हुई गलतियों या किसी प्रकार के संशोधन का मौका देने की घोषणा की है। जो उम्मीदवार अपने सबमिट किए गए आवेदन में त्रुटि सुधार या संशोधन करना चाहते हैं, वे 11 से 15 दिसंबर 2021 के बीच ऑनलाइन करेक्शन कर पाएंगे। इसके उम्मीदवारों को अप्लीकेशन पेज पर अपने यूजर नेम व पासवर्ड के माध्यम से लॉग-इन करना होगा।

यह भी पढ़ें - राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान में निकली 190 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक

Edited By: Rishi Sonwal