Move to Jagran APP

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान में निकली 190 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक

राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.07/असिस्टेंट प्रोफेसर/कॉन्ट्रैक्ट/2021) के अनुसार ने देश भर के विभन्न शहरों में स्थित अपने 17 स्थित परिसर में असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 09 Dec 2021 01:02 PM (IST)Updated: Thu, 09 Dec 2021 01:03 PM (IST)
राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान में निकली 190 असिस्टेंट प्रोफेसर की भर्ती, ऑनलाइन आवेदन 31 जनवरी तक
आवेदन की प्रक्रिया 8 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और 31 जनवरी 2022 तक अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। एनआईएफटी, नई दिल्ली में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारत सरकार के वस्त्र मंत्रालय के अधीन राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिक संस्थान (एनआईएफटी) ने देश भर के विभन्न शहरों में स्थित अपने 17 स्थित परिसर में असिस्टेंट प्रोफेसर के 190 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। संस्थान द्वारा जारी भर्ती विज्ञापन (सं.07/असिस्टेंट प्रोफेसर/कॉन्ट्रैक्ट/2021) के अनुसार 190 पदों में से 77 अनारक्षित हैं, जबकि 53 ओबीसी, 27 एससी, 14 एसटी और 19 ईडब्ल्यूएस वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनआईएफटी में असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है। संविदा की अवधि 5 वर्ष होगी और इसे आगे चलकर नियमित भी किया जा सकता है।

loksabha election banner

ऐसे करें आवेदन

एनआईएफटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2022 के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट, nift.ac.in पर उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। अप्लीकेशन पेज पर उम्मीदवारों को पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा और फिर अपने रजिस्टर्ड ईमेल आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग-इन करके उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनआईएफटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया बुधवार, 8 दिसंबर से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 31 जनवरी 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर पाएंगे।

इस लिंक से देखें एनआईएफटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

जानें योग्यता

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को भर्ती से सम्बन्धित विषय/क्षेत्र में पोस्ट ग्रेजुएट होना चाहिए और सम्बन्धित विषय की टीचिंग या इंडस्ट्री का कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए। हालांकि, पीएचडी किए उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम एक वर्ष का अनुभव मांगा गया है। इसके अतिरिक्त, उम्मीदवारों की आयु 31 जनवरी 2022 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमों के अनुसार छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी के लिए एनआईएफटी असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती 2022 अधिसूचना देखें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.