Move to Jagran APP

BIS Recruitment 2022: भारतीय मानक ब्यूरो में 337 सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन 19 अप्रैल से

BIS Recruitment 2022 ब्यूरो ऑफ इंडियन स्टैंडर्ड्स द्वारा विभिन्न विभागों में ग्रुप ए बी और सी के पदों की कुल 337 रिक्तियों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया गया है। इसके अनुसार आवेदन 19 अप्रैल से शुरू होगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 13 Apr 2022 01:04 PM (IST)Updated: Sun, 17 Apr 2022 06:59 AM (IST)
बीआइएस भर्ती 2022 के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, bis.gov.in पर कर पाएंगे।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। BIS Recruitment 2022: बीआइएस में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भारतीय मानक ब्यूरो (बीआइएस) ने ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी में कुल 337 पदों पर भर्ती के लिए संक्षिप्त विज्ञापन जारी किया है। ब्यूरो द्वारा जारी विज्ञापन (सं.02/2022) के अनुसार, ग्रुप सी में स्टेनोग्राफर, सीनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, जूनियर सेक्रेटेरिएट असिस्टेंट, हॉर्टिकल्चर सुपरवाइजर, टेक्निकल असिस्टेंट (लैब), कारपेंटर, वेल्डर, प्लंबर, फिटर, टर्नर और इलेक्ट्रशियन के पदों पर भर्ती की जानी है। वहीं, ग्रुप बी पर्सनल असिस्टेंट, असिस्टेंट सेक्शन ऑफिसर और असिस्टेंट (कैड) के पद हैं। ग्रुप ए पदों में असिस्टेंट डायरेक्टर और डायरेक्टर के पद हैं।

loksabha election banner

बीआइएस भर्ती 2022: आवेदन प्रक्रिया

बीआइएस द्वारा विज्ञापित ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार भारतीय मानक ब्यूरो की आधिकारिक वेबसाइट, bis.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकेंगे। आवेदन की प्रक्रिया 19 अप्रैल से शुरू होगी और उम्मीदवार 9 मई 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि किसी भी अन्य मोड में आवेदन को बीआइएस द्वारा स्वीकार न किए जाने की घोषणा संक्षिप्त विज्ञापन में की गई है।

इस लिंक से देखें बीआइएस भर्ती 202 विज्ञापन

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा विज्ञापित ग्रुप ए, ग्रुप बी और ग्रुप सी पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित योग्यता मानदंड को लेकर सूचना संक्षिप्त विज्ञापन में जारी नहीं की गई है। बीआइएस द्वारा आवेदन प्रक्रिया 19 अप्रैल को शुरू करने के साथ ही विस्तृत भर्ती अधिसूचना जारी की जाएगी, जिसके माध्यम से उम्मीदवार योग्यता के साथ-साथ चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण देख सकेंगे। इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों को बीआइएस की आधिकारिक वेबसाइट के अतिरिक्त किसी भी अन्य पोर्टल पर आवेदन नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें - IB ACIO Recruitment 2022: इंटेलीजेंस ब्यूरो में 150 असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलीजेंस ऑफिसर की भर्ती, पढ़ें पूरी खबर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.