नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क: भूमि अभिलेख विभाग में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी। भूमि अभिलेख विभाग, महाराष्ट्र शासन द्वारा एक हजार से अधिक लैंड रिकॉर्ड के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। विभाग द्वारा वीरवार, 9 दिसंबर 2021 को जारी विज्ञापन के अनुसार 1013 लैंड रिकॉर्ड के पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। विज्ञापन के मुताबिक घोषित की गयी रिक्तियों में से सबसे अधिक 244 कोंकण डिविजन के लिए हैं, जबकि औरंगाबाद डिविजन के लिए 207, नागपुर डिविजन के लिए 189, पुणे डिविजन के लिए 163, अमरावती डिविजन के लिए 108 और नाशिक डिविजन के लिए 102 रिक्तियां लैंड रिकॉर्ड पदों के लिए घोषित की गयी हैं।

ऐसे करें आवेदन

भूमि अभिलेख विभाग एक हजार से अधिक लैंड रिकॉर्ड के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इस भर्ती के लिए विभाग द्वारा बनाई गई आधिकारिक वेबसाइट, landrecordsrecruitment2021.in पर उपलब्ध कराए गए ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 9 दिसंबर 2021 से शुरू हो चुकी है और आवेदन की आखिरी तारीख 31 दिसंबर 2021 निर्धारित की गयी है। हालांकि, आवेदन के दौरान उम्मीदवार विभाग द्वारा निर्धारित 300 रुपये का शुल्क भी भरना होगा, जिसका भुगतान वे ऑनलाइन माध्यम से कर पाएंगे। आवेदन से पहले उम्मीदवारों को भर्ती विज्ञापन और अप्लीकेशन पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए।

इस लिंक से देखें भर्ती विज्ञापन

इस लिंक से करें आवेदन

आवेदन से पहले जानें योग्यता

महाराष्ट्र भूमि अभिलेख विभाग में लैंड रिकॉर्ड के पदों के लिए आवेदन हेतु वे ही उम्मीदवार पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा उत्तीर्ण किया हो। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख यानि 31 दिसंबर 2021 को 18 वर्ष से कम और 38 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट का भी प्रावधान किया गया है, अधिक जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देखें।

Edited By: Rishi Sonwal