Move to Jagran APP

UP Police Exam: बनना है यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल तो न करें लास्ट मिनट में ये गलतियां, परसों से परीक्षा शुरू

बचे हुए समय को अब केवल पढ़ने में ही न बिता दें बल्कि खुद को थोड़ा रिलैक्ट करें। हां यह कोशिश कर सकते हैं कि कोई भी ऐसा टॉपिक जो आपको अभी भी क्लीयर नहीं है तो उसे आप आज से कल तक पढ़ सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप नए चैप्टर या कोर्स को कवर करने लगे।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Thu, 15 Feb 2024 01:01 PM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2024 01:34 PM (IST)
UP Police Exam: बनना है यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल तो न करें लास्ट मिनट में ये गलतियां,परसों से परीक्षा शुरू

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर नियुक्ति का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अब यह बेहद बेहद कीमती समय है। आज से एक दिन बाद 17 फरवरी, 2024 से परीक्षा शुरू हो रही है। इसलिए यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल पदों पर नौकरी की चाहत रखने वाले कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे एग्जाम के लास्ट मिनट में कुछ बातों का ध्यान रखें, जिससे उन्हें परीक्षा में सफल होने में मदद मिल सके।

loksabha election banner

- अब एग्जाम में सिर्फ एक दिन का समय बचा है तो इसलिए जरूरी है कि अंतिम समय परीक्षा की तैयारी को खुद पर हावी न होने दें। अब तक, जितना पढ़ा हैं उस पर भरोसा रखें और परीक्षा में शामिल हों।

- बचे हुए समय को अब केवल पढ़ने में ही न बिता दें, बल्कि खुद को थोड़ा रिलैक्ट करें। हां यह कोशिश कर सकते हैं कि कोई भी ऐसा टॉपिक, जो आपको अभी भी क्लीयर नहीं है तो उसे आप आज से कल तक पढ़ सकते हैं। लेकिन इसका मतलब यह बिल्कुल नहीं है कि आप नए चैप्टर या कोर्स को कवर करने लगे।

- इस वक्त में अपनी हेल्थ का भी खास ध्यान रखें।    

ये है उत्तर प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का पैटर्न 

यूपी पुलिस सिपाही परीक्षा 2024 पेन-पेपर मोड में आयोजित की जाएगी। परीक्षा में 300 अंकों के कुल 150 सवाल पूछे जाएंगे। इस पेपर के लिए उम्मीदवारों को 2 घंटे का समय दिया जाएगा। गलत जवाब देने पर 0.5 अंक काटे जाएंगे। बता दें कि  यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा परसों 17 फरवरी, 2024 से शुरू हो रही है। यह 18 फरवरी, 2024 तक दो पालियों में आयोजित कराई जाती हैं। UPPRPB ने 60 हजार से अधिक पदों पर नियुक्ति के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए तैयारियां लगभग पूरी कर ली हैं। इस एग्जाम में 48 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स भाग लेने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: LIVE UP Police Constable Exam 2024: यूपी कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा शनिवार से, गाइडलाइंस का रखें विशेष ध्यान

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.