Move to Jagran APP

SSC Phase 12: सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द, इन डेट्स में होगा एग्जाम

एसएससी सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 भर्ती 2024 के लिए एग्जाम का आयोजन 20 से 26 जून तक निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। एग्जाम में अब कुछ ही दिन का समय शेष है ऐसे में एसएससी की ओर से कभी भी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड के लिए जारी किये जा सकते हैं। प्रवेश पत्र जारी होते ही अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

By Amit Yadav Edited By: Amit Yadav Mon, 10 Jun 2024 01:24 PM (IST)
SSC Phase 12: सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द, इन डेट्स में होगा एग्जाम
SSC Selection Post Phase 12 Admit card जल्द होगा जारी।

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की ओर से एसएससी फेज 12 भर्ती के लिए जल्द ही परीक्षा का आयोजन किया जाने वाला है। परीक्षा में शामिल होने के लिए अब अभ्यर्थियों को अपने एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार है जो जल्द ही खत्म होने वाला है। एसएससी की ओर से इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कभी भी जारी किये जा सकते हैं।

प्रवेश पत्र ऑनलाइन माध्यम से एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट ssc.gov.in पर जारी किये जाएंगे। इसके बाद जिन भी उम्मीदवारों ने तय तिथियों में आवेदन प्रक्रिया पूर्ण की थी वे अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे।

कब होगी परीक्षा

एसएससी की ओर से अधिसूचना जारी कर सेलेक्शन पोस्ट फेज 12 एग्जाम डेट्स की घोषणा पहले ही की जा चुकी है। नोटिफिकेशन में दी गई जानकारी के मुताबिक इस भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 20 से 26 जून तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा।

एडमिट कार्ड इस तरीके से कर सकेंगे डाउनलोड

  • एसएससी सिलेक्शन पोस्ट फेज 12 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट के होम पेज पर आपको एडमिट कार्ड के लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपको भर्ती से संबंधित प्रवेश पत्र के लिंक पर क्लिक करके मांगी गई डिटेल भरनी होगी।
  • लॉग इन डिटेल सबमिट करते ही आपका प्रवेश पत्र स्क्रीन पर ओपन हो जायेगा जहां से आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकाल सकेंगे।

2 हजार से ज्यादा पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

इस भर्ती के माध्यम से विभिन्न पदों के अंतर्गत कुल 2049 रिक्त पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- UP Panchayat Sahayak Bharti 2024: उत्तर प्रदेश में पंचायत सहायक के पदों पर बंपर भर्ती का एलान, आवेदन 15 जून से होंगे शुरू