SSC CHSL Skill Test Result 2018: कर्मचारी चयन आयोग (Staff Selection Commission SSC) ने डीईओ, एलडीसी, जेएसए सहित अन्य पदों के लिए आयोजित हुई कंबाइंड हॉयर सेंकेंड्री लेवल एग्जामिनेशन 2018 की स्किल परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। आयोग ने इन पदों के लिए कराई टाइपिंग टेस्ट और डाटा एंट्री स्पीड टेस्ट का परिणाम आधिकारिक पोर्टल ssc.nic.in पर जारी किया है। ऐसे में जो भी उम्मीदवार इस स्किल टेसट में शामिल हुए थे, वे अब जरूरी डिटेल्स एंटर करने के बाद रिजल्ट की जांच कर सकते हैं। इसके अलावा चाहें तो नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट पर जाने के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक 

SSC CHSL Result 2018: नतीजों की ऐसे करें जांच

कंबाइंड हॉयर सेकेंड्री लेवल 2018 स्किल टेस्ट रिजल्ट की जांच करने के लिए सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं। होमपेज पर, "परिणाम" सेक्शन पर जाएं और "सीएचएसएल" टैब पर क्लिक करें। अब SSC CHSL परिणाम 2018 देखने के लिए लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद आपके सामने पीडीएफ प्रारूप में एसएससी सीएचएसएल परिणाम 2018 स्क्रीन पर प्रदर्शित किया जाएगा। इसके बाद नीचे स्क्रॉल करें और अपना रिजल्ट चेक करें। वहीं एसएससी सीएचएसएल परिणाम 2018 डाउनलोड करें और भविष्य के लिए इसका प्रिंटआउट लें।

एसएससी की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्किल टेस्ट 2018 परीक्षा में सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को अब डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन राउंड में शामिल होना होगा।बता दें कि SSC CHSL Tier II Result 25 फरवरी, 2020 और उसके बाद एडिशनल रिजल्ट 27 अगस्त, 2020 को जारी किया गया था। इन परिणामों सफलता पाने वाले उम्मीदवारों को स्किल टेस्ट और टाइपिंग टेस्ट के लिए शॉर्टलिस्ट किया गया था।

आयोग की तरफ से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक स्किल टेस्ट में उम्मीदवारों के एरर प्रतिशत का विवरण 15 जून 2021 को आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा। उम्मीदवार अपनी रजिस्टर्ड आईडी और पासवर्ड का उपयोग करके लॉग इन करके चेक कर सकते हैं। यह सुविधा 15 जून 2021 से 30 जून 2021 तक उपलब्ध रहेगी।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप