नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RSMSSB Patwari Exam 2021: कल, 23 अक्टूबर 2021 से शुरू हो रही राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 के निर्देशों को लेकर फ्रेश नोटिस राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने जारी किया है। बोर्ड द्वारा वीरवार, 21 अक्टूबर 2021 को जारी नये नोटिस के अनुसार पटवार सीधी भर्ती-2021 परीक्षा के पारदर्शी और शांतिपूर्वक सफल आयोजन हेतु विभिन्न जिलों के प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। प्रत्येक केंद्र पर केंद्राधीक्षक, अतिरिक्त केंद्रधीक्षक, अभिजागर, आंतरिक सतर्कता दल, ऑब्जर्वर, पुलिसकर्मी आदि लगाये हैं। साथ ही, बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा की तरफ से जारी नोटिस में कहा गया है कि परीक्षार्थियों की परीक्षा केंद्र में प्रवेश से पूर्व गहन तलाशी व अनुमत फोटोयुक्त पहचान पत्र (ID) के आधार पर अभ्यर्थी की पहचान सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों की Frisking व परीक्षा केंद्रों पर स्थापित मेटल डिटेक्टर (Metal Detector) से जांच के बाद ही केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त परीक्षा केंद्र व कक्ष की सीसीटीवी निगरानी की भी व्यवस्था की गयी है।

परीक्षा समय से 1.30 घंटे पहले पहुंचे

राजस्थान पटवारी परीक्षा 2021 में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों की गहन जांच में लगने वाले समय को देखते हुए बोर्ड ने सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे अपने आवंटित परीक्षा तिथि और केंद्र पर निर्धारित समय से कम से कम 1.30 घंटे पहले पहुचें।

उम्मीदवारों के लिए अतिरिक्त निर्देश जारी

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने गुरूवार को जारी नोटिस के अनुसार, 15,62,995 उम्मीदवारों वाली राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा 2021 में मोबाइल/ब्लूटूथ या कोई अन्य संचार उपकरण परीक्षा केंद्र के अंदर ले जाने की अनुमति नहीं है। यदि कोई उम्मीदवार ऐसा करता है तो उसके विरूद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही की जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा पहले जारी किये गये ड्रेस कोर्ड सम्बन्धी निर्देशों का भी पालन सुनिश्चित करना होगा।

इस लिंक से देखें नोटिस और सभी निर्देश

इस लिंक से देखें ड्रेस कोड से सम्बन्धित निर्देश

Edited By: Rishi Sonwal