नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। RSMSSB, Rajasthan Patwari Exam 2021: राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 परीक्षा के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने कई जरूरी निर्देश जारी किये हैं। साथ ही साथ, बोर्ड ने परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों, जिसमें 5 लाख से अधिक महिला उम्मीदवार हैं, के लिए ड्रेस कोड भी जारी किया है, जिसको सुनिश्चित करना पुरुष के साथ-साथ महिला उम्मीदवारों के लिए भी अनिवार्य है। दूसरी तरफ, RSMSSB ने राजस्थान पटवारी भर्ती 2021 के लिए ई-प्रवेश पत्र भी जारी कर दिये हैं, जिसे उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दिये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से डाउनलोड कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - RSMSSB Patwari Admit Card: जारी हुए राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, 15 लाख उम्मीदवार देंगे एग्जाम

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए ड्रेस कोड और निर्देश

  1. परीक्षा के लिए पुरुष अभ्यर्थी आधी आस्तीन शर्ट/टी-शर्ट, पैंट और हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर जा सकेंगे।
  2. इसी प्रकार, महिला अभ्यर्थी को सलवार सूट या साड़ी, आधी आस्तीन का कुर्ता/ब्लाउज, हवाई चप्पल/स्लीपर पहनकर और बालों में साधारण रबड़ बैंड लगा कर जाना होगा।
  3. परीक्षार्थियों को पूरी आस्तीन का कुर्ता, शर्ट, ब्लाउज, आदि पहनकर एवं अपनी वेशभूषा में बड़ा बटन, किसी प्रकार के ब्रोच (जड़ाऊ पिन) या बैज या फूल लगा कर जाने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  4. परीक्षार्थियों को लाख/कांच की पतली चूड़ियों के अलावा किसी भी प्रकार के जेवरात यथा अन्य प्रकार की चूड़ियां, कान की बाली, अंगूठी, ब्रासलेट आदि पहनकर जाने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  5. परीक्षा केंद्र पर किसी प्रकार के कीमती सामान, आभूषण एवं परंपरागत आभूषण पहने होने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  6. परीक्षा केंद्र के भीतर किसी भी प्रकार की घड़ी पहनकर प्रवेश नहीं दिया जाएगा, इसलिए घड़ी पहनकर न जाएं।
  7. घड़ी के अलावा जूते/सैंडल, मोजे, धूप का चश्मा, बैल्ट, हैंडबैग, हेयर पिन, गण्डा/ताबीज, कैप/हैट, स्कार्फ, स्टॉल, शॉल, मफलर, पहनकर जाने पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
  8. कोविड-19 से सम्बन्धित निर्देशों व सावधानियों का पालन करें और मास्क पहने रहें।
  9. अपने साथ नीले रंग का पादरर्शी बॉल पेन के अलावा किसी प्रकार का पेन, पानी की बोतल, पर्स, बैग, ज्योमेट्री/पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, तख्ती/पैड/गत्ता, पैनड्राइव, रबर लॉग टेबिल, स्कैनर, किताबें, नोटबुक, पर्चियां, व्हाइटनर, किसी प्रकार का संचार उपकरण, स्लाईड रूल, किसी प्रकार का हथियार, आदि लेकर केंद्र पर प्रवेश न करें।
  10. अपने साथ मोबाईल, सभी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक्स सामान या कोई ऐसी वस्तु जो केंद्र के भीतर ले जाने की अनुमति नहीं है, उसे साथ न ले जाएं। इस प्रकार की किसी भी वस्तु को केंद्र पर बाहर रखने की व्यवस्था शासकीय स्तर पर नहीं की गयी है।

राजस्थान पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए अन्य निर्देश इस लिंक से देखें

Edited By: Rishi Sonwal