Move to Jagran APP

उम्मीदें 2024: नए साल पर राजस्थान में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, होगी बंपर भर्तियां, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

इसके साथ ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने भी पशु परिचर (Animal Attendant) समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली थी। इसके लिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन अक्टूबर में रिलीज हुआ था। लेकिन यह भी चुनाव और आचार संहिता के चलते टाल दिया गया था। अब इन सभी वैकेंसीज के लिए जल्द ही आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की उम्मीद है। ऐसे में उम्मीदवारों के पास जॉब का शानदार मौका होगा।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Tue, 19 Dec 2023 03:56 PM (IST)Updated: Tue, 19 Dec 2023 05:22 PM (IST)
उम्मीदें 2024: नए साल पर राजस्थान में खुलेगा नौकरियों का पिटारा, होगी बंपर भर्तियां, यहां पढ़ें पूरी जानकारी

जॉब डेस्क, नई दिल्ली। Rajasthan: राजस्थान के युवाओं के लिए आने वाला साल खुशियों से भरा हो सकता है। इस वर्ष में विभिन्न भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर की जाए सकती हैं, इनमें- राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) राजस्थान मदरसा बोर्ड और राजस्थान लोकल सेल्फ गवर्नमेंट की वैकेंसीज शामिल हैं।

loksabha election banner

दरअसल, इनके आधिकारिक नोटिफिकेशन अक्टूबर में जारी किए गए थे, लेकिन राज्य में विधानसभा चुनावों की तारीखों की घोषणा के चलते आचार संहिता के चलते रोक लगा दी गई थी। चूंकि अब राज्य में सरकार बन चुकी है। राज्य के नए सीएम भजन लाल शर्मा ने प्रदेश की कमान संभाल ली है। इसके बाद से उम्मीद जताई जा रही है कि अब आचार संहिता के चलते इन वैकेंसीज पर लगी रोक हटाकर जल्द ही आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

इतने पदों पर होनी हैं नियुक्ति

राजस्थान मदरसा बोर्ड की ओर से अनुदेशक और कंप्यूटर अनुदेशक के कुल 6843 पदों की नियुक्ति होनी हैं। इसके लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन 4 अक्टूबर को जारी किया गया था। हालांकि, आवेदन प्रक्रिया 27 अक्टूबर से 25 नवंबर 2023 तक आयोजित की जानी थी। लेकिन फिर इसे रोक दिया गया था। इसी तरह से

इसके साथ ही, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) ने भी पशु परिचर (Animal Attendant) समेत अन्य पदों पर भर्ती निकाली थी। इसके लिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन अक्टूबर में रिलीज हुआ था। लेकिन यह भी चुनाव और आचार संहिता के चलते टाल दिया गया था। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करते रहें। इन सभी वैकेंसीज के चलते आने वाला साल राजस्थान के युवाओं के लिए बेहतर साबित हो सकता है। युवाओं को सरकारी नौकरी के मौके मिल सकते हैं।  

यह भी पढ़ें: Rajasthan Government Jobs: राजस्थान में नई सरकार बनते ही शुरू होगी इन 38 हजार नौकरियों के लिए आवेदन प्रक्रिया

यह भी पढ़ें: RSMSSB: राजस्थान नर्स भर्ती समेत इन परीक्षाओं में लागू होगा पांचवां विकल्प, बोर्ड ने जारी किया नोटिस

 

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.