जयपुर, जेएनएन। Rajasthan Police Recruitment 2019: राजस्‍थान में नौकरियो की आस लगाए युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। राजस्थान पुलिस जल्द ही कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर (SI)के रिक्त 9306 पदों के लिए भर्ती की अधिसूचना जारी करेगी।

राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्‍थान पुलिस में कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों पर भर्ती के लए आदेश दिए हैं। यह सूचना उनके ट्वीवटर एकांडट पर भी मौजूद है।  

उन्होंने ट्वीट किया कि 'पुलिस मुख्यालय में पुलिस विभाग की एक उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक आयोजित की गई। विभाग में रिक्त पदों को भरने के लिए 8 हजार 600 कांस्टेबल और 706 एसआई की भर्ती प्रक्रिया जल्‍द शुरू करनी चाहिए। ' इस समाचार ने विभिन्‍न दैनिक समाचार पत्रों ने भी पुष्ट की है, जिसके अनुसार राजस्थान पुलिस में भर्ती के लिए ऑनलाइन फॉर्म जल्द ही 8600 कॉन्स्टेबल और 706 एसआइ पोस्ट के लिए उपलब्ध होगा।    

राजस्थान पुलिस भर्ती 2019 की अधिसूचना राजस्थान पुलिस ऑनलाइन फॉर्म के साथ राजस्थान पुलिस की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी की जाएगी।    

राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल पद और एसआई भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10 वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्‍मीदवार की उम्र 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल और एसआई पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा, शारीरिक स्टैंडर्ड टेस्ट, शारीरिक दक्षता परीक्षा, स्किल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा।

राजस्थान में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए यह सुनहरा अवसर है। उम्मीदवारों को इस अवसर को नहीं चूकना चाहिए और राजस्थान पुलिस भर्ती 2019 के सभी नवीनतम अपडेट के लिए वेबसाइट पर जानकारी लेते रहें।  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

आज़ादी की 72वीं वर्षगाँठ पर भेजें देश भक्ति से जुड़ी कविता, शायरी, कहानी और जीतें फोन, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Arun Kumar Singh