Move to Jagran APP

NVS Result 2024: कितने दिन में जारी होगा नवोदय विद्यालय 6वीं और 9वीं प्रवेश प्रवेश परीक्षा परिणाम, जानें यहां

कक्षा 6 के लिए जेएनवीएसटी परीक्षा 4 नवंबर 2023 (फेज 1) और 20 जनवरी 2024 (फेज 2) को आयोजित की गई थी। वहीं कक्षा 9 एनवीएस परीक्षा 10 फरवरी 2024 को आयोजित की गई थी। इसके बाद अब स्टूडेंट्स और पैरेंट्स दोनों ही नतीजों का इंतजार कर रहे हैं जो कि जल्द ही जारी किया जाएगा। रिजल्ट जारी होने के बाद स्टूडेंट्स पोर्टल पर इसे देख सकेंगे।

By Nandini Dubey Edited By: Nandini Dubey Published: Thu, 28 Mar 2024 01:38 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2024 01:38 PM (IST)
NVS Result 2024: कितने दिन में जारी होगा नवोदय विद्यालय 6वीं और 9वीं प्रवेश प्रवेश परीक्षा परिणाम, जानें यहां
NVS Result 2024: कितने दिन में जारी होगा नवोदय विद्यालय 6वीं और 9वीं प्रवेश प्रवेश परीक्षा परिणाम, जानें यहां

 एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। नवोदय विद्यालय 6वीं और 9वीं प्रवेश प्रवेश परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे पैरेंट्स और स्टूडेंट्स दोनों के लिए अहम सूचना है। जवाहर नवोदय विद्यालयों में छठवीं और नौंवी कक्षाओं में दाखिले के लिए आयोजित हुई प्रवेश परीक्षा (JNVST) के परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स में यह कहा जा रहा है कि पिछले ट्रेंड के अनुसार, उम्मीद है कि परिणाम अप्रैल के पहले सप्ताह में जारी हो सकते हैं।

loksabha election banner

NVS Class 6th and 9th Result 2024: navodaya.gov.in पर चेक करें अपडेट  

हालांकि, छात्रों और अभिभावकों को एक बात का ध्यान रखना होगा कि एनवीएस की ओर से इस संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है और इसलिए स्टूडेंट्स को रिजल्ट की डेट और टाइम के बारे में सही जानकारी प्राप्त करने के लिए केवल और केवल आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs पर विजिट करना चाहिए।

बता दें कि कक्षा 6 के लिए जेएनवीएसटी परीक्षा 4 नवंबर, 2023 (फेज 1) और 20 जनवरी, 2024 (फेज 2) को आयोजित की गई थी। वहीं, कक्षा 9 एनवीएस परीक्षा 10 फरवरी, 2024 को आयोजित की गई थी। इसके बाद, अब स्टूडेंट्स और पैरेंट्स दोनों ही नतीजों का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जल्द ही जारी किया जाएगा। परिणाम घोषित होने के बाद छात्र-छात्राओं और अभिभावकों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके नतीजो की जांच आसानी से की जाती है। 

How to check Navodaya Result Class 6, 9 2024: एनवीएस 6वीं और 9वीं रिजल्ट की जांच करने के लिए फॉलो करें ये स्टेप्स 

एनवीएस 6वीं और 9वीं कक्षा के परिणाम की जांच करने के लिए सबसे पहले स्टूडेंट्स को आधिकारिक वेबसाइट https://navodaya.gov.in/nvs/en/Home1 पर जाना होगा। अब, होमपेज पर उपलब्ध हाइलाइट किए गए रिजल्ट 9वीं और 6वीं रिजल्ट लिंक टैब पर क्लिक करें। इसके बाद, अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें। सबमिट पर क्लिक करें। आपके स्कोरकार्ड आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित होंगे। भविष्य के संदर्भ के लिए इसे डाउनलोड करें।

यह भी पढ़ें: NVS Class 6, 9 Results 2024: नवोदय विद्यालय 6वीं और 9वीं कक्षाओं में दाखिले की मेरिट लिस्ट जल्द होगी जारी

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.