Move to Jagran APP

NEET PG 2023 Registration: नीट पीजी के लिए आज फिर से ओपेन होगी रजिस्ट्रेशन विंडो, MDS के लिए भी आवेदन का मौका

NEET PG 2023 Registration NBEMS ने मेडिकल और डेंटल पीजी प्रवेश परीक्षाओं - नीट पीजी और नीट एमडीएस में सम्मिलित होने के लिए जरूरी पंजीकरण हेतु अप्लीकेशन विंडो को फिर से ओपेन किए जाने की घोषणा की है। इस क्रम में नीट पीजी से आज 9 फरवरी से आवेदन करें।

By Rishi SonwalEdited By: Rishi SonwalPublished: Thu, 09 Feb 2023 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 08:55 AM (IST)
NEET PG 2023 Registration: नीट पीजी के लिए आज फिर से ओपेन होगी रजिस्ट्रेशन विंडो, MDS के लिए भी आवेदन का मौका
NEET PG 2023 Registration: नीट पीजी और एमडीएस के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर स्वीकार किए जा रहे हैं।

एजुकेशन डेस्क। NEET PG, MDS 2023 Registration: नीटी पीजी प्रवेश परीक्षा या नीट एमडीएस प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। आयुर्विज्ञान में राष्ट्रीय परीक्षा बोर्ड (NBEMS) द्वारा देश भर के विभिन्न चिकित्सा उच्च-शिक्षा संस्थानों में संचालित होने वाले पीजी लेवल के डिग्री (एमडी, एमएस) और डिप्लोमा कोर्सेस में शैक्षणिक वर्ष 2023-24 में दाखिले के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा नीट पीजी 2023 के लिए आवेदन का एक और मौका दिया गया है। एनबीई के एक अपडेट के मुताबिक नीट पीजी 2023 रजिस्ट्रेशन विंडो आज यानि वीरवार, 9 फरवरी की दोपहर 3 बजे से 12 फरवरी तक ओपेन रहेगी। इस दौरान योग्य और इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर पंजीकरण कर सकेंगे।

loksabha election banner

NEET PG 2023 Registration: नीट MDS के लिए भी आवेदन का मौका

नीट पीजी 2023 रजिस्ट्रेशन के लिए एक बार फिर से ओपेन की जा रही अप्लीकेशन विंडो की तरह ही एनबीईएमएस ने नीट एमडीएस 2023 के लिए भी आवेदन का एक और मौका दिया गया है। बोर्ड के अपडेट के मुताबिक नीट एमडीएस 2023 के लिए आवेदन से वंचित रह गए उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन शुक्रवार, 10 फरवरी से लेकर 12 फरवरी तक कर सकेंगे। नीट एमडीएस रजिस्ट्रेशन 2023 के लिए भी उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट, natboard.edu.in पर ही विजिट करना होगा।

यह भी पढ़ें - NEET PG Registration 2023: नीट पीजी प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण की जानें योग्यता और शुल्क

NEET PG 2023 Registration: इसलिए फिर से ओपेन हुई नीट पीजी और एमडीएस रजिस्ट्रेशन विंडो

नीट पीजी, एमडीएस रजिस्ट्रेशन 2023 कर रहे उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एनबीईएमएस ने पंजीकरण के लिए विंडो केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा इंटर्नशिप की कट-ऑफ डेट के संशोधित किए जाने की घोषणा के चलते ओपने की है। बता दें कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल और डेंटल यूजी कोर्स को कंपलीट करने के लिए अनिवार्य इंटर्नशिप को पूरा करने की कट-ऑफ डेट को संशोधित करते हुए क्रमश: 11 अगस्त और 30 जून 2023 कर दी है।

यह भी पढ़ें - NEET PG 2023: नीट पीजी रजिस्ट्रेशन 27 जनवरी तक, जानें परीक्षा शुल्क और पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया

दूसरी तरफ, एनबीईएमएस द्वारा नीट पीजी 2023 का आयोजन 5 मार्च को किए जाने की घोषणा पहले ही की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.