HPPSC Exam Dates 2020: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा (HPAS) मुख्य परीक्षा और न्यायिक सेवा (Judicial Service) मुख्य परीक्षा 2019 के लिए रिवाइज्ड शेड्यूल जारी किया है। नए शेड्यूल के अनुसार, प्रशासनिक सेवा मुख्य परीक्षा दिसंबर माह में और न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा नवंबर माह में आयोजित की जाएंगी । ऑफिशियल वेबसाइट, hppsc.hp.gov.in पर विजिट कर, उम्मीदवार संशोधित कार्यक्रम की जांच कर सकते हैं।

वेबसाइट पर जारी संशोधित कार्यक्रम के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा मुख्य परीक्षा 1 दिसंबर से 7 दिसंबर, 2020 तक आयोजित की जानी है। परीक्षा का आयोजन दो शिफ्ट में किया जाना है। पहले शिफ्ट की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 1 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक संचालित होगी। जबकि, अंग्रेजी और ऑप्शनल पेपर 1 की परीक्षा सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक की शिफ्ट में आयोजित होगी। बता दें कि इससे पहले के कार्यक्रम के तहत यह परीक्षा 17 नवंबर से 24 नवंबर, 2020 तक आयोजित की जानी थी।

वहीं, हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य (लिखित) परीक्षा 25 नवंबर से शुरू होकर 28 नवंबर, 2020 को समाप्त होगी। इस परीक्षा का आयोजन भी दो शिफ्ट में किया जाना है । सिविल लॉ 1, सिविल लॉ 2, क्रिमिनल लॉ और इंग्लिश कम्पोजिशन विषयों की परीक्षा 25 से 28 नवंबर तक पहली शिफ्ट में सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक संचालित की जाएगी। जबकि, हिंदी विषय की परीक्षा 28 नवंबर को दोपहर 2 से शाम 5 बजे की शिफ्ट में आयोजित होगी।

ऑफिशियल नोटिस के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा संयुक्त मुख्य परीक्षा- 2019 शिमला और धर्मशाला स्टेशनों पर व हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा- 2019 शिमला स्टेशन पर आयोजित की जाएगी। उम्मीदवारों के लिए ई-एडमिट कार्ड और निर्देश नियत समय पर आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। नवीनतम अपडेट के लिए, उम्मीदवारों को समय-समय पर वेबसाइट पर नजर बनाए रखना होगा।

Edited By: Rishi Sonwal