Move to Jagran APP

CLAT 2021: क्लैट परीक्षा केंद्र बदलने के लिए जल्द ही ओपेन होगी अप्लीकेशन करेक्शन विंडो, पढ़ें अपडेट

CLAT 2021 क्लैट परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा क्लैट 2021 के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो जल्द ही ओपेन की जाएगी। इसके माध्यम से ऐसे सभी उम्मीदवार अपने क्लैट 2021 अप्लीकेशन में संशोधन कर पाएंगे।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Tue, 22 Jun 2021 03:49 PM (IST)Updated: Tue, 22 Jun 2021 03:49 PM (IST)
इच्छुक उम्मीदवार अपने पहले चुने गये अपने पसंदीदा परीक्षा केंद्र के शहर में अब महामारी के चलते बदलाव कर पाएंगे।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। CLAT 2021: कॉमल लॉ ऐडमिशन टेस्ट (सीएलएटी या क्लैट) 2021 प्रवेश परीक्षा की तैयारी में जुटे उम्मीदवारो के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। क्लैट परीक्षा आयोजित करने वाली बॉडी, कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा क्लैट 2021 के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडो जल्द ही ओपेन की जाएगी। इसके माध्यम से ऐसे सभी उम्मीदवार अपने क्लैट 2021 अप्लीकेशन में संशोधन कर पाएंगे, जो कि पहले चुने गये अपने पसंदीदा परीक्षा केंद्र के शहर में अब महामारी के चलते बदलाव करना चाहते हैं। बता दें कि महामारी के कारण लंबित चल रही सीएनएलयू ने क्लैट 2021 परीक्षा की तारीख घोषणा पिछले सप्ताह 14 जून को की थी। इसके साथ ही सीएनएलयू ने उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अप्लीकेशन करेक्शन विंडों जल्द ही ओपेन किया जाने की भी घोषणा की थी।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें - CLAT 2021: 23 जुलाई को ऑफलाइन मोड में होगी क्लैट परीक्षा, एग्जाम सेंटर बदलने का उम्मीदवारों को मिलेगा मौका

ऐसे कर पाएंगे अप्लीकेशन में करेक्शन

जो उम्मीदवार अपने क्लैट 2021 अप्लीकेशन में करेक्शन करना चाहते हैं उन्हें सीएनएलयू की ऑफिशियल वेबसाइ, consortiumofnlus.ac.in पर विजिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवारों कैंडिडेट लॉगिन में जाना होगा और फिर अपने विवरणों के माध्यम लॉगिन करना होगा। लॉगिन के बाद उम्मीदवार अपने ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म में पहले से भरे गये एग्जाम सेंटर सिटी में परिवर्तन कर पाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें पहले की ही भांति दिये गये विकल्पों में तीन केंद्र का चुनाव वरीयता के आधार पर करना होगा। परीक्षा आयोजन करने वाली बॉडी इन केंद्रों को उम्मीदवारों की वरीयता के अनुसार और सीटों की उपलब्धता के आधार पर आवंटित करेगी।

बता दें कि कॉन्सोर्शियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (सीएनएलयू) द्वारा कॉमल लॉ ऐडमिशन टेस्ट (सीएलएटी या क्लैट) 2021 प्रवेश परीक्षा का आयोजन 23 जुलाई को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। परीक्षा का आयोजन पेन और पेपर मोड में किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.