Move to Jagran APP

Calcutta University Result 2021: बीए / बीएससी / बीकॉम पार्ट 3 और सेमेस्टर 6 परीक्षा के परिणाम घोषित, wbresults.nic.in पर करें चेक

Calcutta University Result 2021 सेमेस्टर 6 परीक्षा के रिजल्ट चेक करने के लिए अभ्यर्थियों को अपने 12 अंकों के रोल नंबर का उपयोग करना होगा। इसी प्रकार अपने 10 अंकों के रोल नंबर के माध्यम से उम्मीदवार पार्ट 3 के नतीजों की जांच कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 12:39 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 12:39 PM (IST)
Calcutta University Result 2021: बीए / बीएससी / बीकॉम पार्ट 3 और सेमेस्टर 6 परीक्षा के परिणाम घोषित, wbresults.nic.in पर करें चेक
उम्मीदवार अपने रोल नंबर के माध्यम से चेक कर सकते हैं रिजल्ट

Calcutta University Result 2021: कलकत्ता यूनिवर्सिटी के बीए/बीएससी/बीकॉम पार्ट 3 और सेमेस्टर 6 परीक्षा 2021 में भाग ले चुके उम्मीदवारों के लिए जरूरी खबर है। यूनिवर्सिटी ने इन परीक्षाओं का नतीजे घोषित कर दिए हैं। ऑफिशियल रिजल्ट पोर्टल पर परिणाम उपलब्ध हैं। वैसे उम्मीदवार, जो इन परीक्षाओं में शामिल हुए थे, वे यूनिवर्सिटी के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, wbresults.nic.in पर जाकर अपने परिणाम देख सकते हैं।

loksabha election banner

कलकत्ता यूनिवर्सिटी द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिस के अनुसार, सेमेस्टर 6 परीक्षा के परिणामों की जांच करने के लिए उम्मीदवारों को अपने 12 अंकों के रोल नंबर दर्ज करने होंगे। इसी तरह, उम्मीदवारों को पार्ट 3 के परिणामों की जांच करने के लिए अपने 10 अंकों के रोल नंबर दर्ज करने होंगे। उम्मीदवार अपना परिणाम exametc.com पर भी चेक कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, उन्हें परीक्षा में 100 में से कम से कम 30 अंक हासिल होने चाहिए।

इन स्टेप को फॉलो कर चेक करें अपना परिणाम

परिणाम चेक करने के लिए, कैंडिडेट सबसे पहले यूनिवर्सिटी के आधिकारिक रिजल्ट पोर्टल, wbresults.nic.in पर विजिट करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध लेटेस्ट अनाउंसमेंट सेक्शन में संबंधित पाठ्यक्रम के रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। अब एक नया पेज ओपन होगा। यहां कैंडिडेट अपना परीक्षा रोल नंबर भर कर सबमिट करें। अब आपका परिणाम स्क्रीन पर ओपन हो जाएगा। अभ्यर्थी अपने रिजल्ट में दिए गए डिटेल्स को चेक करें। भविष्य के संदर्भ में इसे डाउनलोड कर लें और प्रिंट आउट निकाल कर रखें।

बता दें कि इंटरनेट पर जारी रिजल्ट केवल उम्मीदवारों के लिए सूचना के तत्काल उपयोग के लिए हैं। इन परिणामों को उम्मीदवारों द्वारा अंतिम परिणाम के रूप में नहीं माना जाना चाहिए। यूनिवर्सिटी ने 9 जुलाई, 2021 से सेमेस्टर 6 परीक्षा आयोजित की थी। ओरिजनल मार्कशीट के सम्बन्ध में उम्मीदवारों को अलग से सूचना दी जाएगी। नवीनतम अपडेट के लिए कैंडिडेट्स को वेबसाइट पर नजर रखना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.