Move to Jagran APP

Bihar Board 10th Result 2023: कल या परसो कब घोषित होंगे बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे, यहां जानें

Bihar Board 10th Result 2023 फरवरी में आयोजित होने वाली बिहार बोर्ड दसवीं की परीक्षाओं के नतीजे अब किसी भी वक्त घोषित हो सकते हैं। परिणाम आधिकारिक वेबसाइट्स biharboardonline.bihar.gov.in और secondary.biharboardonline.com पर जारी किए जाएंगे। स्टूडेंट्स जरूरी डिटेल्स एंटर करके नतीजे देख सकेंगे।

By Nandini DubeyEdited By: Nandini DubeyPublished: Tue, 28 Mar 2023 12:20 PM (IST)Updated: Wed, 29 Mar 2023 05:24 PM (IST)
Bihar Board 10th Result 2023: कल या परसो कब घोषित होंगे बिहार बोर्ड दसवीं के नतीजे, यहां जानें
Bihar Board 10th Result 2023: बिहार बोर्ड दसवीं का रिजल्ट अब किसी भी वक्त घोषित हो सकता है।

एजुकेशन डेस्क। Bihar Board 10th Result 2023: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) द्वारा जल्द ही BSEB 10वीं का रिजल्ट जारी किए जाने की उम्मीद है। हालांकि अभी तक बीएसईबी ने इस संबंध में कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है रिजल्ट इसी सप्ताह के अंत तक घोषित हो जाएंगे। वहीं, एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है कि बिहार हाईस्कूल रिजल्ट की घोषित होने की संभावित डेट 31 मार्च, 2023 है। यह तिथि भी संभावित है। अब ऐसे में छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि सटीक डेट की जांच करने के लिए स्टूडेंट्स को ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

prime article banner

आज जारी होने की थी संभावना 

बिहार बोर्ड दसवीं के रिजल्ट का इंतजार अब किसी भी पल समाप्त हो सकता है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) कक्षा 10 मैट्रिक के 16 लाख से ज्यादा छात्र-छात्राओं को सलाह दी जाती है कि वे अपना प्रवेश पत्र निकाल कर रखे, जिससे कि नतीजे जारी होते ही वे रोल नंबर एंटर करके अपना परिणाम देख सके। तमाम मीडिया रिपोर्ट्स में उम्मीद जताई जा रही है कि बीएसईबी आज, 28 मार्च, 2023 को कक्षा 10 बिहार बोर्ड के परिणाम घोषित करेगा।

हालांकि, कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया जा रहा है कि नतीजों का एलान 31 मार्च, 2023 से पहले कभी भी हो सकता है। इस आधार पर BSEB आज या फिर बुध, गुरुवार और शुक्रवार तक कभी नतीजे जारी हो सकते हैं। मैट्रिक के छात्र-छात्राएं इस बात का ध्यान रखें कि बिहार बोर्ड ने इस संबंध में कोई भी सूचना जारी नहीं की है। इसलिए स्टूडेंट्स के पास विकल्प है कि वे केवल और केवल आधिकारिक वेबसाइट्स biharboardonline.bihar.gov.in और secondary.biharboardonline.com पर रिजल्ट की डेट के संबंध में अपडेट चेक करें।

Bihar Board 10th Result 2023: SMS से बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट ऐसे करें चेक

सबसे पहले स्टूडेंट्स मोबाइल फोन पर एसएमएस एप्लिकेशन खोलें। अब निम्न प्रारूप में एक मैसेज टाइप करें- BIHAR10 <स्पेस> रोल-नंबर लिखा हो। अब, निर्दिष्ट नंबर पर मैसेज भेज दें। अब बीएसईबी उसी रोल नंबर पर बिहार बोर्ड रिजल्ट 2023 भेजेगा।

BSEB 10th Result 2023: बिहार बोर्ड दसवीं की मार्कशीट पर मिलेगी ये डिटेल्स

छात्र- छात्रा का नाम, पिता का नाम, स्कूल के नाम, रोल कोड रोल नंबर, पंजीकरण संख्या, विषयवार पूर्ण और उत्तीर्ण अंक, विषयवार थ्योरी और प्रैक्टिकल प्राप्त अंक, विषयवार कुल अंक, परिणाम की स्थिति और विभाजन। 

Bihar Board 10th Topper's list 2023: ये है पिछले साल के टॉपर 

रामायणी राय

सानिया कुमारी, विवेक कुमार ठाकुर

प्रज्ञा कुमारी

निर्जला कुमारी

अनुराग कुमार, सुरेश कुमार, निखिल कुमार

यह भी पढ़ें: Bihar Board Exam Result: इस छात्रा के जज्बे को सलाम, Exam से 3 घंटे पहले दिया बच्चे को जन्म और फिर दी परीक्षा

यह भी पढ़ें:  Bihar Board 10th Result 2023 LIVE: बिहार बोर्ड 10वीं रिजल्ट अपडेट जल्द ही होगा जारी, नोटिस का हो रहा है इंतजार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.