Move to Jagran APP

उद्धव ठाकरे ने कहा- बगावत से शिवसेना और महाराष्ट्र दोनों की छवि हुई धूमिल

उद्धव ठाकरे गुरुवार को ठाणे के पूर्व दिग्गज शिवसेना नेता आनंद दिघे के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर ठाणे में आयोजित एक बड़े स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया। बता दें कि वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आनंद दिघे को अपना गुरु मानते हैं। वह खुद भी ठाणे के ही रहनेवाले हैं

By Jagran NewsEdited By: Piyush KumarThu, 26 Jan 2023 09:27 PM (IST)
उद्धव ठाकरे ने कहा-  बगावत से शिवसेना और महाराष्ट्र दोनों की छवि हुई धूमिल
शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे (उद्धव गुट) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की फाइल फोटो।

मुंबई, जेएनएन। शिवसेना उद्धव बालासाहब ठाकरे (उद्धव गुट) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि पार्टी में हुई बगावत से शिवसेना और महाराष्ट्र और शिवसेना, दोनों की छवि धूमिल हुई है। उद्धव ठाकरे गुरुवार को ठाणे के पूर्व दिग्गज शिवसेना नेता आनंद दिघे के जन्मदिवस की पूर्व संध्या पर ठाणे में आयोजित एक बड़े स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन करने के बाद उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए अपने गुट के शिवसैनिकों को संबोधित कर रहे थे।

ठाणे में जल्द बड़ी रैली करेंगे: उद्धव ठाकरे 

वर्तमान मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे आनंद दिघे को अपना गुरु मानते हैं। वह खुद भी ठाणे के ही रहनेवाले हैं, और वहां उनका वर्चस्व भी है। ठाणे में वर्षों शिवसेना की गतिविधियों का केंद्र रहे आनंद मठ में आनंद दिघे को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद शिवसैनिकों को संबोधित करते हुए उद्धव ने कहा कि पिछले साल जून में शिवसेना के साथ जो धोखा और बगावत हुई, उससे शिवसेना और महाराष्ट्र, दोनों की छवि धूमिल हुई है। उद्धव ने कहा कि अभी हम भले आपके स्वास्थ्य का हाल-चाल लेने यहां आए हैं। लेकिन जल्दी ही हम ठाणेवासियों के राजनीतिक स्वास्थ्य का भी हाल जानने के लिए यहां एक बड़ी रैली करेंगे।

80 प्रतिशत समाजसेवा और 20 प्रतिशत राजनीति करनी है: उद्धव ठाकरे 

उद्धव ने यह कहते हुए संतोष जताया कि इतनी बड़ी बगावत के बावजूद शिवसेना अपने लक्ष्य से दूर नहीं हटी है। हमें इसका गर्व है। मेरे पिता स्वर्गीय बालासाहब ठाकरे ने सिखाया है कि 80 प्रतिशत समाजसेवा और 20 प्रतिशत राजनीति करनी है। आज भी हम वही कर रहे हैं, और असली शिवसैनिक हमारे साथ हैं। उद्धव ने शिवसेना से बगावत करनेवालों पर तंज कसते हुए जब सवाल किया कि आपको पता है हमें छोड़नेवाले कितने में बिके हैं ? तो भीड़ ने चिल्लाकर रहा ‘50 करोड़’। उद्धव ने कहा कि यह नारा आज पूरे देश में घूम रहा है।

यह भी पढ़ें: Mumbai News: गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान आत्मदाह करने की कोशिश, पुलिस ने आठ लोगों को किया गिरफ्तार