Move to Jagran APP

मुंबई में मरीन ड्राइव से हाजी अली की यात्रा अब महज आठ मिनट में, पहले दूरी तय करने में लगता था इतना समय

मुंबई तटीय सड़क के उत्तरी हिस्से मरीन ड्राइव से हाजी अली तक का सोमवार को उद्घाटन किया गया। यह महानगर के बुनियादी ढांचागत विकास में बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसका उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले मरीन ड्राइव और हाजी अली के बीच यात्रा का समय 40 से 50 मिनट था लेकिन अब केवल आठ मिनट लगेंगे यह मुंबई के लोगों के लिए राहत है।

By Agency Edited By: Abhinav Atrey Tue, 11 Jun 2024 06:00 AM (IST)
मुंबई में मरीन ड्राइव से हाजी अली की यात्रा अब महज आठ मिनट में, पहले दूरी तय करने में लगता था इतना समय
मुंबई में मरीन ड्राइव से हाजी अली की यात्रा अब महज आठ मिनट में। (फोटो, सीएम शिंदे एक्स)

पीटीआई, मुंबई। मुंबई तटीय सड़क के उत्तरी हिस्से मरीन ड्राइव से हाजी अली तक का सोमवार को उद्घाटन किया गया। यह महानगर के बुनियादी ढांचागत विकास में बहुत ही महत्वपूर्ण है। इसका उद्घाटन करने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले मरीन ड्राइव और हाजी अली के बीच यात्रा का समय 40 से 50 मिनट था, लेकिन अब केवल आठ मिनट लगेंगे, जो मुंबई के लोगों के लिए एक बड़ी राहत है।

मरीन ड्राइव से हाजी अली के बीच तटीय सड़क की यह दूरी 6.25 किलोमीटर की है। उन्होंने कहा कि पूरी तटीय सड़क अक्टूबर में यातायात के लिए खोल दी जाएगी।

सीएम शिंदे ने विंटेज रोल्स रॉयस की सवारी की

धर्मवीर स्वराज रक्षक छत्रपति संभाजी मुंबई तटीय सड़क के उद्घाटन के अवसर पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार के साथ विंटेज रोल्स रॉयस की सवारी की। 11 मार्च को वर्ली से मरीन ड्राइव के बीच खोले गए तटीय सड़क के पहले हिस्से की लंबाई करीब 9.50 किलोमीटर से अधिक है।

— Eknath Shinde - एकनाथ शिंदे (@mieknathshinde) June 10, 2024

तटीय सड़क की कुल लंबाई 10.58 किलोमीटर

तटीय सड़क की कुल लंबाई 10.58 किलोमीटर है, जो मरीन ड्राइव से बांद्रा वर्ली सी लिंक को जोड़ने के बाद पूरी हो जाएगी। विगत दिनों मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कोस्टल रोड का दौरा किया था। उन्होंने 10 जून से दूसरे हिस्से को आवागमन के लिए खोलने की बात कही थी। लोगों को उम्मीद थी कि मरीन ड्राइव से वर्ली तक आसानी से आवाजाही कर सकेंगे, लेकिन दूसरे हिस्से को फिलहाल मरीन ड्राइव से हाजी अली तक ही आवागमन के लिए खोला गया है।

ये भी पढ़ें: Maharashtra Politics: 'शिव सैनिकों, टाइगर्स एकजुट हो जाओ...'; शिवसेना के दोनों गुटों के एक होने पर बहस शुरू, दिल्ली में लगा बैनर