मुंबई, एजेंसी। Mumbai News: महाराष्ट्र पुलिस ने राजस्थान के एक शाही परिवार से संबंधित होने का नाटक करके महिलाओं को ठगने के आरोप में एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने बताया कि आरोपित शिकायतकर्ता और उसकी आठ साल की बेटी को जान से मारने की धमकी देकर पैसे वसूल करता था।

जेल से रिहा होते ही किया ब्लैकमेल

प्रेट्र के मुताबिक, गोरेगांव पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी दत्तारी थोप ने कहा कि राजवीर सिंह के खिलाफ अप्रैल, 2021 से कथित रूप से 1,33,000 रुपये वसूलने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने आरोपित को गोरेगांव के एक निजी होटल से गिरफ्तार किया। आरोपित के सोशल मीडिया हैंडल से खुलासा हुआ कि कैसे उसने खुद को राजस्थान के एक शाही परिवार से ताल्लुक रखने का नाटक किया और पैसे ऐंठने के लिए लड़कियों से संपर्क किया। इसके खिलाफ जुहू पुलिस स्टेशन में पहले से ही एक मामला दर्ज किया गया है। जिसके बाद वह एक साल तक सलाखों के पीछे रहा। रिहाई के तुरंत बाद उसने फिर से शिकायतकर्ता से संपर्क किया और उसे ब्लैकमेल किया। पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

मुंबई में बढ़े धोखाधड़ी के मामले

गौरतलब है कि मुंबई पुलिस को जनवरी से जून तक 7500 से अधिक साइबर धोखाधड़ी के मामले मिले थे, लेकिन उनमें से केवल 401 का ही निपटारा हो सका। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, साइबर धोखाधड़ी का शिकार होने वालों में अधिकतर बुजुर्ग थे, जो तकनीकी रूप से कमजोर थे। देश में कोविड महामारी की चपेट में आने के बाद से शहर में साइबर धोखाधड़ी के मामले बढ़े हैं। दरअसल, ज्यादातर लोग घर से ही काम कर रहे हैं और उनका अधिकतर समय इंटरनेट पर ही बीतता है। अधिकांश लोगों के आनलाइन होने के कारण बदमाश आसानी से उन्‍हें निशाना बना लेते हैं।

यह भी पढ़ेंः ट्राली बैग में मिली 50 करोड़ की हेरोइन, इथियोपिया से आ रहे महिला-पुरुष एयरपोर्ट पर पकड़े गए

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट