Move to Jagran APP

एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गजानन कीर्तिकर को बनाया संसदीय दल का नेता, संजय राउत को पद से हटाया

शिवसेना के मुख्य नेता और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को लिखे पत्र में कहा कि गजानन कीर्तिकर को शिवसेना संसदीय दल का नेता नियुक्त किया गया है। (फाइल फोटो)

By AgencyEdited By: Anurag GuptaThu, 23 Mar 2023 11:40 PM (IST)
एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने गजानन कीर्तिकर को बनाया संसदीय दल का नेता, संजय राउत को पद से हटाया
एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने संजय राउत की जगह गजानन कीर्तिकर को बनाया संसदीय दल का नेता

नई दिल्ली, पीटीआई। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने संजय राउत को अपने संसदीय दल के नेता पद से हटा दिया है और लोकसभा सांसद गजानन कीर्तिकर को उनका उत्तराधिकारी नियुक्त किया है।

कीर्तिकर को शिवसेना संसदीय दल का नियुक्त किया गया नेता

शिवसेना के मुख्य नेता शिंदे ने लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को लिखे पत्र में कहा कि कीर्तिकर को शिवसेना संसदीय दल का नेता नियुक्त किया गया है।

कीर्तिकर को किया गया सम्मानित

शिवसेना नेताओं ने गुरुवार को संसद भवन की तीसरी मंजिल पर स्थित संसदीय दल के कार्यालय में कीर्तिकर को सम्मानित किया। लोकसभा में 18 सांसदों वाली शिवसेना के चार सांसदों ने उद्धव ठाकरे के प्रति अपनी वफादारी व्यक्त की है।

शिंदे ने पिछले साल ठाकरे पर पार्टी के मूल आदर्शों से समझौता करने और महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए मुख्य विरोधी कांग्रेस और राकांपा से हाथ मिलाने का आरोप लगाते हुए शिवसेना का विभाजन कर दिया था।

पिछले महीने चुनाव आयोग ने शिंदे के नेतृत्व वाले गुट को असली शिवसेना के रूप में मान्यता दी थी और उसे नाम और चुनाव चिह्न आवंटित किया था। राज्यसभा में शिवसेना के तीन सदस्य संजय राउत, अनिल देसाई और प्रियंका चतुर्वेदी ठाकरे गुट के हैं।