Move to Jagran APP

महाराष्ट्र युवा कांग्रेस सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ मामला दर्ज, अमित शाह का फर्जी वीडियो किया था शेयर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah Fake Video ) का एक डीपफेक वीडियो साझा करने के आरोप में महाराष्ट्र कांग्रेस (युवा) के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में मुंबई बीजेपी नेता प्रतीक करपे ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल सोशल मीडिया पर अमित शाह का भाषण देने वाला एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ जो फर्जी था।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Mon, 29 Apr 2024 09:33 PM (IST)Updated: Mon, 29 Apr 2024 09:33 PM (IST)
महाराष्ट्र युवा कांग्रेस सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ मामला दर्ज (Image: ANI)

एएनआई, महाराष्ट्र। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक 'डीपफेक' वीडियो साझा करने के आरोप में महाराष्ट्र कांग्रेस (युवा) के सोशल मीडिया हैंडल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में मुंबई बीजेपी नेता प्रतीक करपे ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। बता दें कि मुंबई पुलिस की टीम इसकी गहन छानबीन में जुटी हुई है।

loksabha election banner

दरअसल, सोशल मीडिया पर अमित शाह का भाषण देने वाला एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हुआ, जो फर्जी था। इस वीडियो में अमित शाह को यह कहते हुए सुना गया कि केंद्र में अगली सरकार बनते ही एससी/एसटी या ओबीसी आरक्षण खत्म कर दिया जाएगा। जबकि अमित शाह ने अपने भाषण में ऐसा कुछ नहीं कहा था।

तेलंगाना के सीएम को पूछताछ के लिए बुलाया

बता दें कि इस मामले में इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक आपरेशंस (आइएफएसओ) यूनिट ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को पूछताछ के लिए एक मई को दिल्ली बुलाया है। पुलिस ने उन्हें स्वयं द्वारा प्रयोग किए जाने वाले सभी इलेक्ट्रानिक गैजेट भी साथ लेकर आने को कहा है, क्योंकि रेड्डी ने भी एक एडिट वीडियो 'एक्स' पर पोस्ट किया था।

असम से एक शख्स हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने रेवंत रेड्डी समेत तेलंगाना कांग्रेस के छह लोगों को नोटिस भेजा है। मामले की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की एक टीम हैदराबाद पहुंच चुकी है। वहां भी पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में भी लिया है। समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, इस मामले में असम पुलिस ने एक व्यक्ति रीतम सिंह को गिरफ्तार किया है। रीतम सिंह की एक्स की प्रोफाइल के अनुसार, वह कांग्रेस से जुड़ा है और पार्टी के वार रूम कोआर्डिनेटर के रूप में काम करता है।

यह भी पढ़ें: Rajasthan News: गृह मंत्री शाह की एडिटेड वीडियो से भड़की भाजपा, X यूजर के खिलाफ दर्ज करवाई FIR

यह भी पढ़ें: अमित शाह के फर्जी वीडियो केस में पहली कार्रवाई, असम से एक गिरफ्तार; दिल्ली पुलिस ने तेलंगाना CM को किया तलब


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.