Move to Jagran APP

6 महीने में पहली पत्नी से तलाक, कंडक्टर मनीष शर्मा ने फर्जी आर्किटेक्ट बनकर की निशा से दूसरी शादी, पढ़ें SDM के मर्डर की इनसाइड स्टोरी

डिंडौरी जिले के शहपुरा में पदस्थ महिला एसडीएम (SDM Death Case) निशा नापित शर्मा हत्याकांड का खुलासा हो गया है। निशा की हत्या उसके पति मनीषा शर्मा ने की है। एएसपी ऋषिकेष मीणा ने बताया कि आरोपित के आपराधिक रिकॉर्ड की पड़ताल की जा रही है।मनीष के करीबी के मुताबिक वह सिरोल स्थित डीबी सिटी हाउसिंग सोसायटी में निशा के साथ रह रहा था। उसकी दो जुड़वा बेटियां भी है।

By Jagran News Edited By: Nidhi Avinash Published: Tue, 30 Jan 2024 09:08 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jan 2024 09:08 AM (IST)
शाहपुरा एसडीएम निशा नापित हत्याकांड (Image: Jagran)

जागरण न्यूज डेस्क, ग्वालियर। डिंडौरी जिले के शहपुरा में पदस्थ महिला एसडीएम निशा नापित शर्मा हत्याकांड का खुलासा हो गया है। उसकी हत्या किसी और ने नहीं बल्कि खुद उसके पति मनीष शर्मा ने की है।

ग्वालियर का रहने वाला मनीष पहले बस पर कंडक्टर का काम करता था। उसकी पहले से एक शादी हो चुकी थी, लेकिन वो ज्यादा समय तक टिक नहीं पाई और महज 6 महीने में ही पहली पत्नी से तलाक हो गया। मनीष की इन हरकतों से उसके परिवार वाले भी परेशान थे जिसकी वजह से उसने अपना घर भी छोड़ दिया और जबलपुर चला गया।

दूसरी पत्नी बनी एसडीएम निशा नापित

मनीष के करीबी के मुताबिक, वह सिरोल स्थित डीबी सिटी हाउसिंग सोसायटी में निशा के साथ रह रहा था। उसकी दो जुड़वा बेटियां भी है। मनीष की मुलाकात निशा से मैट्रिमोनियल साइट के जरिए हुई। उसने खुद को आर्किटेक्ट बताकर शादी रचाई और फिर एसडीएम के ही पैसों से अपना खर्चा उठाने लगा।

निशा के पैसों से ही उसने डीबी सिटी में किराये पर एक फ्लैट लिया। फिर एसडीएम निशा की हत्या कर दी। बताया जा रहा है कि सिरफिरा मनीष पहले से ही आपराधिक प्रवृत्ति का है और उसका भाजपा नेता के साथ भी करीबी जान-पहचान है।

ग्वालियर पुलिस ने पकड़ा

आरोपी मनीष की सूचना ग्वालियर पुलिस को मिली जिसके बाद सिरोल और क्राइम ब्रांच की टीम डीबी सिटी पहुंचे। पड़ोसियों के मुताबिक, मनीष यहां निशा और दो बच्चियों के साथ रहता था और वह खुद को जमीन कारोबारी बताता था। उसके पास एक कार भी थी। हालांकि, उसने जल्द ही सोसायटी छोड़ दी थी। एएसपी ऋषिकेष मीणा ने बताया कि आरोपित के आपराधिक रिकॉर्ड की पड़ताल की जा रही है।

'इतनी दर्दनाक घटना को अंजाम देने वाला मेरा भाई'

मनीष के अपराधों को जानने के बाद उसके भाई नीलेश शर्मा ने कहा कि मुझे शर्म आती है कि इतनी शर्मनाक और दर्दनाक घटना को अंजाम देने वाला मेरा भाई है। नई दुनिया से बातचीत के दौरान नीलेश ने अपने भाई का पूरा कच्चा चिट्ठा खोल कर रख दिया।

नीलेश ने बताया कि वो 4 भाई है और मनीष उससे छोटा है। 'हमेशा से ही उसकी हरकतें अच्छी नहीं थी। वह परिजनों से लड़ता रहता था। पैसे कमाने के लिए वह बस कंडक्टर बना। 2018 में उसकी पहली शादी हुई जो केवल 6 महीने ही चली। नीलेश ने कहा कि पता चला था कि वह डीबी सिटी में रहता है, लेकिन यह नहीं पता की उसने कब एसडीएम से शादी की, कब क्या किया। इस घटना के बाद पूरा परिवार शर्मिंदा है, हमारा उससे कोई रिश्ता नहीं था। वह हमेशा से धोखेबाज ही रहा है।'

यह भी पढ़ें: MP High Court: भोपाल गैस पीड़ितों का एम्स में मुफ्त होगा पूरा इलाज, केंद्र सरकार ने जारी किया MOU

यह भी पढ़ें: Ratlam News: 13 साल के बच्चे की हिचकी आने के बाद मौत, कलश यात्रा में किया था हनुमान जी का अभिनय


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.