Move to Jagran APP

Chhindwara: खेत से चोरी हुए लहसुन तो लगवाए CCTV कैमरे, बंदूक से भी रखवाली कर रहे किसान

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक अनोखी खबर सामने आ रही है। यहां एक किसान ने लहसुन की खेती की है। लेकिन किसान के खेत से कई बार लहसुन चोरी हो गए। अब किसान ने अपने लहसुन को बचाने के लिए खेतों में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हैं। वहीं सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोर को पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Fri, 23 Feb 2024 10:27 AM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2024 10:27 AM (IST)
Chhindwara: खेत से चोरी हुए लहसुन तो लगवाए CCTV कैमरे, बंदूक से भी रखवाली कर रहे किसान
खेत से चोरी हुए 8-10 किलो लहसुन तो किसान ने लगवाए CCTV कैमरे

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। इस बार लहसुन के किसानों की बंपर कमाई हो रही है। जिले के पोनार के किसान राहुल देशमुख ने 13 एकड़ खेत में लहसुन की खेती की है। लहसुन के दाम महंगे होने के कारण खेत से लहसुन चोरी हो रहा है। खेत से चोरी न हो इसके लिए किसान राहुल ने खेत में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

loksabha election banner

लहसुन के दाम 400 रुपये किलो

छिंदवाड़ा पोनार के किसान राहुल ने बताया कि लहसुन की खेती करने के लिए तीन महीने खाद बीज मजदूरी सब मिलकर 25 लाख रुपए खर्च हो गए। अब तक वो एक करोड़ की लहसुन बेच चुके हैं, जिससे 40 लाख का मुनाफा हुआ है।

खेत से 8 से 10 किलो लहसुन चोरी

बीते दिनों खेत से 8 से 10 किलो लहसुन चोरी हो गया था, सीसीटीवी कैमरे की मदद से चोर को पकड़ लिया गया और पुलिस के हवाले कर दिया गया। लहसुन की चोरी होने के बाद ही खेतों में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए।

बंदूक से कर रहे लहसुन की सुरक्षा

इस बार लहसुन के ऊंचे भाव ने किसानों को खुश तो कर दिया, लेकिन चिंता भी बढ़ा दी। चिंता- खेत में लहसुन को चोर-बदमाशों की नजर से बचाने की और इसीलिए मध्यप्रदेश में किसान अपने खेतों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रख रहे हैं। उज्जैन में तो एक किसान बंदूक के साथ खेत की रखवाली कर रहा है।

यह भी पढ़ें- Lasya Nanditha Died: BRS विधायक लस्या नंदिता की सड़क हादसे में गई जान, डिवाइडर से टकराई थी कार

यह भी पढ़ें- Kerala: कोझिकोड में CPI (M) नेता की मंदिर में हत्या, कुल्हाड़ी से हमला कर उतारा मौत के घाट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.