Move to Jagran APP

Rahul Gandhi Shahdol Visit: इस वजह से राहुल गांधी को शहडोल में ही बितानी पड़ी रात, भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर साधा निशाना

Rahul Gandhi Shahdol Visit मध्य प्रदेश के शहडोल में सोमवार शाम को सभा करने पहुंचे राहुल गांधी ने जब सभा खत्म की तब उन्हें पायलट ने बताया कि हेलीकाप्टर में इतना तेल नहीं है कि वापसी हो सके। देर शाम तक तेल का इंतजाम न हो पाने के कारण राहुल को शहडोल में ही रुकना पड़ा। राहुल को एक होटल में ठहराया गया जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Published: Tue, 09 Apr 2024 07:59 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2024 07:59 AM (IST)
Rahul Gandhi Shahdol Visit: इस वजह से राहुल गांधी को शहडोल में ही बितानी पड़ी रात

ऑनलाइन डेस्क, शहडोल। Rahul Gandhi Shahdol Visit: मध्य प्रदेश के शहडोल में सोमवार शाम को सभा करने पहुंचे राहुल गांधी ने जब सभा खत्म की, तब उन्हें पायलट ने बताया कि हेलीकाप्टर में इतना तेल नहीं है कि वापसी हो सके। देर शाम तक तेल का इंतजाम न हो पाने के कारण राहुल को शहडोल में ही रुकना पड़ा। राहुल को एक होटल में ठहराया गया, जहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, तेल की व्यवस्था पार्टी के स्थानीय पदाधिकारियों को करनी थी लेकिन वह नहीं कर पाए। राहुल गांधी सुबह 5.15 बजे शहडोल से उमरिया और इसके बाद वहां से दिल्ली रवाना हो गए।

https://www.instagram.com/reel/C5gdpPZyBWp/?utm_source=ig_web_button_share_sheet

जंगल के बीच ढाबे में खाया खाना

हेलीकाप्टर में फ्यूल खत्म हो जाने के कारण सोमवार को शहडोल में ठहरे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी और अन्य नेताओं के साथ एक ढाबा पहुंचकर रात में भोजन किया। राहुल गांधी ने चर्चा के दौरान बाहर जाकर डिनर करने की बात कही, जिसके बाद किसी ढाबे में जाकर खाना खाने की योजना बनाई गई। सुरक्षाकर्मियों और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई।

इसके बाद शहडोल की सीमा से लगे उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली के पास मदारी ढाबे में खाना खाने के लिए कांग्रेस नेताओं का दल पहुंचा। जानकारी मिलते ही पुलिस और सुरक्षा अधिकारियों ने मोर्चा संभाला और ढाबे पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था बनाई। यह ढाबा बांधवगढ़ के घुनघुटी परिक्षेत्र अंतर्गत उमरिया जिले की सीमा में आता है। यहां राहुल ने रात का खाना खाते हुए चुनावी रणनीति पर नेताओं के साथ चर्चा की और वापस शहडोल के सूर्या होटल पहुंचकर रात्रि विश्राम किया।

उमरिया जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय सिंह ने एसपी निवेदिता नायडू से राहुल गांधी के कार्यक्रम को लेकर चर्चा की। उमरिया एसपी ने शहडोल से ही राहुल गांधी की रवानगी होने की बात कही थी।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने बताया कि शाम के समय मौसम भी अचानक खराब हो गया। आस-पास के क्षेत्रों में वर्षा होने से तेल लेकर आने वाला हेलीकाप्टर पहुंच नहीं पाया। पायलट ने सुझाव दिया कि उड़ान भरना उचित नहीं रहेगा इसलिए राहुल को रोका गया।

मिली जानकारी के अनुसार, राहुल गांधी को शहडोल की सभा के बाद हेलीकाप्टर से जबलपुर एयरपोर्ट पहुंचना था। जहां से वह विमान से दिल्ली रवाना होते। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने बताया कि तेल जबलपुर से मंगवाया जाना था लेकिन मौसम खराब हो गया।

राहुल गांधी ने शहडोल को नई ऊंचाई दी है- जीतू पटवारी

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स हैंडल पर लिखा, देश के संघर्षशील जननायक आदरणीय राहुल गांधी की उपस्थिति ने शहडोल की उम्मीदों को नई ऊंचाई दी हैं। जन-अधिकारों की इस लोकप्रिय और निर्णायक आवाज को सुनकर समूचा अंचल गौरव का अनुभव कर रहा है। मौसम में आई खराबी के कारण राहुल गांधी का हेलीकाप्टर उड़ान नहीं भर पा रहा है। इसलिए, आज वे शहडोल में ही रुक रहे हैं। स्वाभाविक है देश की दिशा और गति को लेकर उनके अनुभव और विजन से मप्र कांग्रेस अतिरिक्त रूप से लाभान्वित होगी।

भाजपा प्रवक्ता ने कांग्रेस पर बोला हमला

प्रदेश भाजपा प्रवक्ता डॉ. हितेष बाजपेयी ने एक्स हैंडल पर पोस्ट कर प्रदेश कांग्रेस और राहुल गांधी पर टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चुनावी प्रचार करने आए राहुल गांधी के हेलीकाप्टर का तेल आखिर क्यों खत्म हो गया? क्या मध्य प्रदेश के नेता राहुल गांधी पर वाकई खर्च करने से बच रहे हैं। अब राहुल गांधी को जबरन सतना में रात बितानी पड़ेगी।

यह भी पढ़ें- Kerala: केरल में नाबालिग से दुष्कर्म में वृद्ध को तिहरी उम्रकैद की सजा, चार लाख से ज्यादा देना होगा जुर्माना

यह भी पढ़ें- Supreme Court: 'न्यायपालिका को 'ध्वजवाहक' बनना होगा, राष्ट्र के साथ चलना होगा', सुप्रीम कोर्ट ने कहा- भेदभाव खत्म करना होगा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.