Move to Jagran APP

MP Crime news: शादी का झांसा देकर युवक से करीब दो लाख रुपये की ठगी, मैरिज ब्‍यूरो के संचालक समेत तीन गिरफ्तार

मैरिज ब्‍यूरो से संपर्क करने के बाद अतुल से एक लड़की की बात कराई गई। उसने शादी का वादा कर अतुल से फोन पर खूब सारी बातें की और मां की बीमारी के बहाने करीब दो लाख रुपये अतुल से मांगे।

By Jagran NewsEdited By: Arijita SenPublished: Tue, 29 Nov 2022 09:10 AM (IST)Updated: Tue, 29 Nov 2022 09:10 AM (IST)
MP Crime news: शादी का झांसा देकर युवक से करीब दो लाख रुपये की ठगी, मैरिज ब्‍यूरो के संचालक समेत तीन गिरफ्तार
मैरिज ब्‍यूरो के संचालक समेत पुलिस ने तीन को किया गिरफ्तार

महूं (मध्‍य प्रदेश), जागरण आनलाइन डेस्‍क। मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार जिले में स्थित नगर पीथमपुर से ठगी का एक नया मामला सामने आया है, जिसका पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने रविवार को तीन की गिरफ्तारी की है। इस घटना के तहत शादी का झांसा देकर एक लाख की ठगी करने वाले मैरिज ब्यूरो (Marriage Bureau) के संचालक सहित तीन लोगों को छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से गिरफ्तार किया गया है। इस गिरोह पर अखबार में झूठे प्रचार के माध्‍यम से शादी का झांसा देकर ठगी करने का आरोप है।

loksabha election banner

लड़की ने नाम बदलकर पीड़ित युवक से की दोस्‍ती

पीथमपुर के एक युवक को भी इस गिरोह ने अपना शिकार बनाया था। करीब छह महीने तक रोशनी मानिकपुरी नाम की एक महिला ने शादी का झांसा देकर युवक से एक लाख रुपये ठगे। रोशनी ने अपना नाम बदलकर लेखनी तिवारी रख लिया था और इसी नाम से अतुल तिवारी को शादी का झांसा दिया था।

युवक से एक लाख रुपये की हुई ठगी

पुलिस ने बताया कि फरियादी अतुल तिवारी ने अखबार में मैरिज ब्यूरो के नाम से विवाह संबंधी विज्ञापन देखकर फोन किया। इसके बाद उसकी रोशनी से दोस्ती हो गई। करीब छह महीने तक दोनों के बीच बातें होती रहीं। रिश्‍ता बातों-बातों में इतना गहराया कि इसी बीच रोशनी ने अतुल से करीब एक लाख रुपये ठग लिये।

साइबर ठगी का नया तरीका, रिश्तेदार बनकर करते हैं फोन, फिर बातों में उलझाकर देते है घटना को अंजाम

पैसे लेकर युवती हुई नौ दो ग्‍यारह

पैसे लेकर रोशनी ने मोबाइल स्विच्‍ड ऑफ कर अतुल से बात करना हमेशा के लिए बंद कर दिया। अतुल अपनी शिकायत लेकर पुलिस के पास पहुंचा, तो पुलिस ने आरोपितों को धर दबोचने के लिए एक टीम बनाई और छत्‍तीसगढ़ पहुंची क्‍योंकि पुलिस को आरोपितों के यहीं मौजूद रहने का पता चला था।

पुलिस ने बनाई टीम, किया आरोपितों को गिरफ्तार

इस टीम में टीआई लोकेश भदौरिया, प्रकरण के विवेचना अधिकारी सहायक उप निरीक्षक राजेश सिलोरिया, सूरज तिवारी, महिला आरक्षक नेहा कुशवाहा शामिल रहे। इन्‍होंने सबसे पहले आरोपितों के मोबाइल नंबर से कनेक्‍टेड बैंक खातों की केवाईसी से जुड़ी जानकारी जुटाई। इसके आधार पर ही पुलिस ने आरोपित रोशनी मानिकपुरी उर्फ लेखनी तिवारी (पत्नी महेंद्र मानिकपुरी), संगीता और गिरोह के मास्टरमाइंड मुकेश पुत्र रेशमलाल वर्मा को बिलासपुर से गिरफ्तार किया।

मां की बीमारी के नाम पर लिए रुपये

पीड़ित अतुल तिवारी ने बताया कि पहले मेरी लड़की से बातचीत कराई। धीरे-धीरे वह लडक़ी उसकी मां की बीमारी के नाम पर मुझसे थोड़े-थोड़े रुपये मांगने लगी। उसने पहले मां को अटैक आने की बात कही और अंत में मां की मौत के बहाने से मुझसे कुल 1 लाख 74 हजार रुपये ले लिए। बाद में फोन बंद कर लिया। इसके लिए मैंने अपनी एक बीघा जमीन भी बेच दी। जब लगातार फोन बंद आया तो फिर मैंने पुलिस में शिकायत की।

Amritsar: खुद को बाबा बता कर महिला से ठगी सोने की बालियां, आरोपित की तलाश में खंगाले जा रहे सीसीटीवी कैमरे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.