Move to Jagran APP

इंदौर एयरपोर्ट पर अहिल्या स्मारक के पास खुली शराब दुकान, लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए सिंधिया को किया ट्वीट

मध्य प्रदेश के इंदौर में धर्म स्थलों के पास से शराब की दुकानों को हटाने के नए नियम लागू किए गए हैं। वहीं देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बनी ड्यूटी पेड शराब की दुकान को लेकर लोगों में काफी नाराजगी है।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Fri, 03 Mar 2023 09:59 AM (IST)Updated: Fri, 03 Mar 2023 09:59 AM (IST)
इंदौर एयरपोर्ट पर अहिल्या स्मारक के पास खुली शराब दुकान, लोगों ने नाराजगी जाहिर करते हुए सिंधिया को किया ट्वीट
इंदौर एयरपोर्ट पर अहिल्या स्मारक के पास खुली शराब दुकान

इंदौर (मध्य प्रदेश)। मध्य प्रदेश के इंदौर में धर्म स्थलों के पास से शराब की दुकानों को हटाने के नए नियम लागू किए गए हैं। इससे भले ही जिले की 18 दुकानें हटने वाली हों, लेकिन देवी अहिल्याबाई होलकर अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर बनी ड्यूटी पेड शराब दुकान इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है।

loksabha election banner

बता दें कि शराब की ये दुकान एयरपोर्ट पर देवी अहिल्याबाई होलकर के सम्मान में बने छोटे से स्मारक से महज कुछ फीट की दूरी पर स्थित है। अब लोग इंटरनेट मीडिया पर प्रबंधन को इतनी पास शराब दुकान खोलने पर लताड़ लगा रहे हैं।

सोशल मीडिया पर नाराजगी जता रहे लोग

कुछ साल पहले तत्कालीन एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने देश-विदेश से आने वाले यात्रियों को अहिल्या माता के बारे में अवगत करवाने के लिए अराइवल एरिया में कन्वेयर बेल्ट के पास अहिल्या माता का एक चित्र लगवाया था। हाल ही में जब प्रवासी भारतीय सम्मेलन के लिए एयरपोर्ट की साज सज्जा की गई तो यहां छोटा सा स्मारक बनाया गया। यात्री यहां पर खड़े होकर तस्वीरें भी खिंचवाते हैं, लेकिन कुछ समय पहले इससे कुछ दूरी पर ही शराब दुकान खोल दी गई है। स्मारक से दुकान की दूरी करीब 15 फीट है। ऐसे में इंटरनेट मीडिया पर लोग इसे लेकर नाराजगी व्यक्त कर रहे हैं।

विजिलेंस विभाग कर रहा मामले की जांच

गौरतलब है कि इस शराब दुकान के आवंटन में हुई नियमों की अनदेखी के मामले में एयरपोर्ट अथारिटी ऑफ इंडिया का विजिलेंस विभाग जांच भी कर रहा है। विभाग की टीम ने यहां आकर बयान भी लिए थे। इस संबध में एयरपोर्ट डायरेक्टर पी रविंद्रन को फोन किया गया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया।

यात्रियों ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को किया ट्वीट

यात्रियों ने इस संबध में ट्वीट किए हैं। उनका कहना है कि प्रबंधन को इस शराब दुकान को खोलने के लिए पूरे टर्मिनल में इसके अलावा कोई अन्य जगह ही नहीं मिली। यह भी कहा गया कि आप तस्वीर का सम्मान करें। उन्हीं के नाम पर आपके एयरपोर्ट का नाम है। दुकान को टर्मिनल में कहीं अन्य शिफ्ट करें। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी ट्वीट किया गया है।

यह भी पढ़ें- Assembly Elections: मेघालय में नई सरकार को लेकर '3S' को जयराम रमेश ने घेरा, हिमंत सरमा ने ली कांग्रेस पर चुटकी

यह भी पढ़ें- Assembly Elections 2023: त्रिपुरा-नगालैंड में एनडीए की सरकार, मेघालय में जोड़तोड़ की संभावना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.