बालाघाट, जेएनएन। Balaghat Encounter: मध्य प्रदेश के बालाघाट (Balaghat) में बुधवार को मुठभेड़ (Encounter) में दो नक्सली (Naxalite) मारे गए, जबकि एक अन्य घायल हो गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विजय डाबर ने दो ईनामी नक्सलियों की मौत होने की पुष्टि की है। सर्च आपरेशन जारी है। 

गोली लगने से एक नक्सली घायल

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कान्हा भोरम दलम के वर्दीधारी नक्सलियों की सुपखार व मंडला के जंगल में होने की सूचना पुलिस को मिली। इसके बाद हाकफोर्स की सर्चिंग पार्टी को जंगल में रवाना किया गया। यहां पर सर्चिंग के दौरान नक्सलियों ने सर्चिंग पार्टी को देख उनके उपर फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद हाकफोर्स ने भी जवाबी फायरिंग की, जिसमें दो नक्सलियों की मौके पर ही मौत हो गई और एक अन्य नक्सली को भी गोली लगने से वह घायल हो गया है।

सर्च आपरेशन जारी

नक्सली मुठभेड़ के बाद घटना स्थल पर बालाघाट, मंडला व छत्तीसगढ़ के एसपी समेत अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए है और घटना स्थल के जंगल के साथ ही आसपास के जंगल की सर्चिंग कर रहे घायल हुए नक्सली की तलाश में लगे हुए है। हालांकि इन बड़े अधिकारियों के जंगल में होने के कारण मारे गए नक्सलियों के नामों की विस्तृत जानकारी नहीं मिल पा रही है। वहीं, मारे गए एक नक्सली का नाम गणेश बताया गया है।

जब भाग खड़े हुए नक्सली

सुकमा के भेज्जी थानाक्षेत्र में निर्माणाधीन डब्बाकोंटा कैंप पर नक्सलियों ने मंगलवार शाम को देसी बम दागे और गोलीबारी की। जवानों ने डटकर मुकाबला किया। इस दौरान गोलीबारी की चपेट में आने से कोबरा बटालियन का एक जवान वीरगति को प्राप्त हो गया। बस्तर के आइजी सुंदरराज पी ने बताया कि डब्बाकोंटा के निर्माणाधीन कैंप की सुरक्षा में कोबरा 202 बटालियन के जवान तैनात हैं। जवानों ने भी पोजीशन ली और उनका मुकाबला किया। दोनों ओर से करीब 20 मिनट तक गोलीबारी हुई। बाद में नक्सली भाग खड़े हुए। मुठभेड़ में अग्रिम पंक्ति में शामिल कोबरा बटालियन के हेड कांस्टेबल सुलेमान को गोली लग गई थी। उन्हें सीआरपीएफ फील्ड अस्पताल लाया गया, जहां उपचार के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया। सुलेमान केरल के रहने वाले थे। 

यह भी पढ़ेंः ट्रकों के फर्जी दस्तावेज तैयार कर खरीद-ब्रिकी करने के मास्टरमाइंड समेत पांच गिरफ्तार

Edited By: Sachin Kumar Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट