Move to Jagran APP

MP News: सीएम बनते ही एक्शन में दिखे मुख्यमंत्री मोहन यादव, हमीदिया अस्पताल का किया औचक निरीक्षण; डॉक्टरों को दिए यह निर्देश

MP News मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से चर्चा कर अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और औषधियों की उलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की।मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने वहां मौजूद नागरिकों से आयुष्मान कार्ड तथा दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की।अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमानमुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह वरिष्ठ चिकित्सक तथा नर्सिंग स्टाफ उपस्थित थे।

By Jagran News Edited By: Babli Kumari Published: Tue, 19 Dec 2023 03:35 PM (IST)Updated: Tue, 19 Dec 2023 03:35 PM (IST)
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हमीदिया अस्पताल को दौरा

जागरण डेस्क, भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जबसे सीएम पद ग्रहण किये हैं तबसे ही वह एक्शन मोड में काम कर रहे हैं। जनता के बीच जाना और उनकी जरूरतों को समझने की कोशिश कर रहे हैं। सीएम यादव सोमवार देर रात्रि हमीदिया अस्पताल का औचक निरीक्षण किया और डॉक्टरों को मरीजों को बेहतर सुविधाएं और समय पर दवाईयां उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से चर्चा कर अस्पताल द्वारा उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं और औषधियों की उलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने वहां मौजूद नागरिकों से आयुष्मान कार्ड तथा दी जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य मोहम्मद सुलेमान, मुख्यमंत्री के प्रमुख सचिव राघवेंद्र सिंह, वरिष्ठ चिकित्सक तथा नर्सिंग स्टाफ उपस्थित थे। 

सभी को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो- सीएम यादव

मुख्यमंत्री यादव ने हमीदिया अस्पताल के थर्ड फ्लोर स्थित एसएनसीयू एवं एमएनयू वार्ड का निरीक्षण किया। सीएम ने महिला पुरुष एवं बाह्य रोगी कक्ष का भी निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रहें, मरीजों को इलाज के लिए कोई परेशानी नहीं हो। सभी को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध हो। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अस्पताल परिसर में भी मरीजों के परिजनों से विभिन्न व्यवस्थाओं के संबंध में चर्चा की।

अस्पताल में भर्ती नवजात शिशुओं के बारे में की पूछताछ 

सीएम यादव ने अस्पताल में उपलब्ध मशीनों और आधुनिक उपकरणों का निरीक्षण किया और डॉक्टरों से जानकारी प्राप्त की। सीएम यादव ने प्री-टर्म नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई का निरीक्षण किया। उन्होंने वहां भर्ती महिला मरीजों से चर्चा भी की। नवजात शिशुओं को देखा। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मरीजों के परिजनों से चर्चा कर बच्चों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए ढांढस बंधाया।

भोपाल के कलेक्टर को दिया उचित निराकरण करने का निर्देश

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने ज्योति कुशवाह की समस्या का निराकरण करने कलेक्टर को निर्देश दिये। हामिदिया अस्पताल से निकलते समय मुख्यमंत्री डॉ. यादव को ज्योति कुशवाह ने बैंक लोन रिकवरी संबंधी समस्या से अवगत कराया। मुख्यमंत्री ने भोपाल के कलेक्टर को कुशवाह की समस्या का उचित निराकरण कराने निर्देश दिये।

यह भी पढ़ें- MP Cabinet Expansion: MP मंत्रिमंडल का पहले चरण शुरू, मोहन यादव बोले- राष्ट्रीय नेतृत्व तय करेगा मप्र में किसे मंत्री बनाना है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.