Move to Jagran APP

10 लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए NHAI के बड़े अधिकारी, CBI ने 6 अन्य को भी किया गिरफ्तार; इस तरह खुला राज

मध्यप्रदेश के छतरपुर से एक धांधली का मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के प्रबंधक और प्रोजेक्ट डायरेक्टर को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। ये एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से अनुचित लाभ उठाने के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते थे। चार कर्मचारियों सहित 6 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है।

By Agency Edited By: Shubhrangi Goyal Published: Mon, 10 Jun 2024 10:03 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 10:03 AM (IST)
10 लाख की रिश्वत लेते पकड़े गए NHAI के बड़े अधिकारी (FILE PHOTO)

एनएनआई, छतरपुर। मध्यप्रदेश के छतरपुर से एक धांधली का मामला सामने आया है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के प्रबंधक और प्रोजेक्ट डायरेक्टर को 10 लाख रुपये की रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया है। दरअसल ये एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से अनुचित लाभ उठाने के लिए 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते थे।

रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई ने एनएचएआई सलाहकार और उसके रेजिडेंट इंजीनियर और निजी कंपनी के चार कर्मचारियों सहित 6 अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

सीबीआई ने इस तरह की जांच

सीबीआई की तरफ से 8 जून को 7 गिरफ्तार आरोपियों, एक निजी कंपनी और उसके दो निदेशकों सहित 10 आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसमें आरोप लगाया गया था कि निजी कंपनी के दो निदेशक अपने आरोपी कर्मचारियों के साथ साजिश में कुछ रिश्वत देकर अनुचित लाभ उठा रहे हैं।

एनएचएआई की तरफ से निजी कंपनी को सौंपी गई झांसी-खजुराहो परियोजना के संबंध में अंतिम हैंडओवर प्राप्त करने के साथ-साथ प्रमाण पत्र जारी करने और अंतिम बिल की प्रोसेसिंग के लिए आरोपी एनएचएआई अधिकारियों को अनुचित लाभ दिया गया।

10 लाख की लेते थे रिश्वत

जानकारी मिलते ही सीबीआई ने इस मामले में जांच की और जाल बिछाया और आरोपी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई), के महाप्रबंधक और प्रबंधक और प्रोजेक्ट डायरेक्टर को एक निजी कंपनी के कर्मचारियों से 10 लाख रुपये की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

छतरपुर एमपी, लखनऊ, कानपुर, आगरा और गुरुग्राम जैसे विभिन्न स्थानों पर आरोपी व्यक्तियों के परिसरों की तलाशी ली जा रही है और डिजिटल उपकरणों सहित आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए हैं। बता दें कि गिरफ्तार आरोपियों को भोपाल में न्यायिक न्यायालय के समक्ष पेश किया जाएगा। वहीं सीबीआई ने बताया, अभी इस मामले में जांच जारी है। इससे कुछ दिन पहले भी मध्यप्रदेश से कई  रिश्वतखोरी के मामले सामने आ चुके हैं। 

यह भी पढ़ें: Indore BJP Office: इंदौर में BJP ऑफिस में लगी भीषण आग, दमकल की गाड़ियों ने पाया काबू पाया

यह भी पढ़ें: CBI Raid in MP: छतरपुर में NHAI के महाप्रबंधक के घर और ऑफिस में CBI का छापा, कई ठिकानों पर एजेंसी कर रही कार्रवाई


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.