Move to Jagran APP

Madhya Pradesh: प्रतिबंधित PFI संगठन के इशारे पर युवती ने की कोर्ट की प्रोसिडिंग रिकार्ड, गिरफ्तार

इंदौर के जिला कोर्ट में सोनू मंसूरी नाम की युवती ने जिला अदालत की सुनवाई को गैरकानूनी तौर पर अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया था।कोर्ट में उस समय हिंदू संगठन से जुड़े तन्नू शर्मा और उसके साथियों की जमानत पर बहस चल रही थी। ( सांकेतिक तस्वीर)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 29 Jan 2023 10:48 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 10:48 AM (IST)
Madhya Pradesh: प्रतिबंधित PFI संगठन के इशारे पर युवती ने की कोर्ट की प्रोसिडिंग रिकार्ड, गिरफ्तार
बैन PFI संगठन के इशारे पर की कोर्ट की प्रोसिडिंग रिकार्ड

इंदौर,ऑनलाइन डेस्क। इंदौर के जिला कोर्ट में सोनू मंसूरी नाम की युवती ने नियमों का उल्लंघन करते हुए जिला अदालत की सुनवाई को गैरकानूनी तौर पर अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया था। युवती ने इस घटना को भारत में बैन पीएफआई संगठन के इशारों पर रिकॉर्ड किया है। इस दौरान जिला कोर्ट एक व्यक्ति की जमानत की सुनवाई कर रही थी। जमानत की सुनवाई को रिकार्ड कर रही सोनू मंसूरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कोर्ट में उस समय हिंदू संगठन से जुड़े तन्नू शर्मा और उसके साथियों की जमानत पर बहस चल रही थी।

loksabha election banner

पीएफआई के इशारे पर की कोर्ट की प्रोसिडिंग रिकार्ड

जिला अदालत में मौजूद वकीलों ने यह दावा किया है सोनू मंसूरी प्रतिबंधित संगठन पीएफआई के इशारे पर कोर्ट की प्रोसिडिंग रिकार्ड कर रही थी। सोनू मंसूरी की शिकायत इंदौर अभिभाषक संघ अध्यक्ष गोपाल कचोलिया ने दर्ज कराई थी। संघ ने बताया कि वकील सुनील विश्वकर्मा, अमित पांडे, गोविंद सिंह राजपूत जिला कोर्ट (42) में मौजूद थे। उसी वक्त हिंदू संगठन से जुड़े तन्नू उर्फ लक्ष्मीनारायण शर्मा की जमानत पर सुनवाई चल रही थी।

वकील के वेश में ही कोर्ट में मौजूद थी सोनू

तन्नू ने विशेष वर्ग पर आपत्तिजनक नारे लगाए थे जिसके चलते ही उसे जेल में बंद किया गया था। तन्नू की जमानत की सुनवाई के समय में ही सोनू मंसूरी न्यायालीन कार्रवाई का वीडियो रिकॉर्ड करते हुए देखी गई थी। सोनू ने शातिर तरीके से घटना को अंजाम दिया था। वह वकील के वेश में ही कोर्ट में मौजूद थी। अदालत में मौजूद लोगों का उस पर शक हुआ था। शक गहराने पर उसका फोन चेक किया गया था। जिसके बाद उसके फोन में कोर्ट के ऐसे वीडियो सामने आए जो कि अवैध तरीके से रिकार्ड की गई थी।

यह भी पढ़े- Bubble Tea Celebrations: गूगल डूडल मना रहा है बबल टी की लोकप्रियता का जश्न, आप भी उठा सकते हैं लुत्फ

विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया सोनू को गिरफ्तार

सोनू मंसूरी का अपराध पकड़े जाने पर महिला वकीलों ने उससे पूछताछ की थी। जिसके बाद सोनू ने बताया वह नूरजहां खान वकील के अधीन कार्य करती है। उसने बताया कि नूरजहां खान ने ही उसे वीडियो बनाने के लिए कहा था। पूछताछ में यह खुलासी हुआ कि वीडियो पापुलर फ्रंट आफ इंडिया (पीएफआई) को भेजा जाना था। सोनू को एमजी रोड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने सोनू के विरुद्ध विभिन्न धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक सोनू के पास से देवास के लॉ कॉलेज का आइडी कार्ड भी बरामद हुआ है। हालांकि पुलिस कार्ड की जांच कर रही है।

लाखों का कैश भी हुआ बरामद

जिला अदालत के वकीलों ने कहा सोनू के पास से तीन लाख रुपये कैश भी प्राप्त हुए हैं। हालांकि इस संबंध में पुलिस ने कहा सोनू से करीब एक लाख 26 हजार रुपये ही जब्त हुए हैं। सोनू ने बताया कि यह पैसे वरिष्ठ वकील के ग्राहक के हैं। सोनू बुरावा खरगोन की है और देवास एलएलबी फाइनल वर्ष की छात्रा है।

यह भी पढ़े- बीआरएस नेता रामाराव ने राजग सरकार पर लगाया आरोप, कहा- "तेलंगाना के प्रति राजग सरकार का सौतेला व्यवहार"


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.