Move to Jagran APP

Bubble Tea Celebrations: गूगल डूडल मना रहा है बबल टी की लोकप्रियता का जश्न, आप भी उठा सकते हैं लुत्फ

गूगल आज दुनिया में प्रख्यात बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है। बबल टी एक प्रकार का पेय पदार्थ है जिसने कोविड-19 महामारी के दौरान बहुत सारे प्रशंसकों को अपनी ओर आकर्षित किया था। बबल टी की शुरुआत ताइवान से हुई थी।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Sun, 29 Jan 2023 09:48 AM (IST)Updated: Sun, 29 Jan 2023 09:48 AM (IST)
Bubble Tea Celebrations: गूगल डूडल मना रहा है बबल टी की लोकप्रियता का जश्न, आप भी उठा सकते हैं लुत्फ
गूगल डूडल मना रहा है बबल टी की लोकप्रियता का जश्न

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। गूगल आज दुनिया में प्रख्यात बबल टी की लोकप्रियता का जश्न मना रहा है। गूगल ने मनमोहक एनिमेशन के माध्यम से अपने होमपेज पर बबल टी की लोकप्रियता के लिए एक इंटरैक्टिव डूडल गेम पेश किया है। बबल टी एक प्रकार का पेय पदार्थ है जिसने कोविड-19 महामारी के दौरान बहुत सारे प्रशंसकों को अपनी ओर आकर्षित किया था। कोविड के समय से ही यह ट्रेंड कर रहा है। आज आप सभी गूगल के इंटरैक्टिव टूल डूडल के जरिए डिजिटल बबल टी की सुविधा पा सकते हैं।

loksabha election banner

बोबा टी या पर्ल मिल्क टी के नाम से भी जानी जाती है बबल टी

बबल टी को बोबा टी या पर्ल मिल्क टी के नाम से भी जाना जाता है। बबल टी की शुरुआत ताइवान से हुई थी। हनीड्यू, मटका, रास्पबेरी, मोचा – स्वाद कोई भी हो, फ्रूट जेली या टैपिओका से बनी कुछ चुलबुली गेंदों में मिलाना न भूलें। पिछले कुछ ही सालों में बबल टी ने वैश्विक स्तर पर लोकप्रियता हासिल की थी। गूगल ब्लॉग पेज के मुताबिक साल 2020 में बबल टी को एक नए इमोजी के रूप में पेश किया गया था। बबल टी एक स्थानीय पेय पदार्थ था लेकिन कुछ ही सालों के अंदर इसने वैश्विक लोकप्रियता हासिल कर ली थी।

डिजिटल बना सकते हैं बबल टी

बबल टी ताइवान में एक स्थानीय उपचार के रूप में शुरू हुई थी। हालांकि यह पेय पदार्थ दुनिया में 21 वी सदी में फेमस हुआ है लेकिन ताइवान में यह लगभग 17 वीं शताब्दी से ही है। डिजिटल बबल टी बनाने के लिए आपको बस Google डूडल पर क्लिक करना है और जिसके बाद तुरंत स्क्रीन पर एक एनीमेशन चलना शुरू हो जाएगा। इसके बाद आपको अपनी खुद की बबल टी को ऑनलाइन बनाने का विकल्प मिल जाएगा। आपको 29 जनवरी को इंटरैक्टिव और रंगीन Google डूडल में बबल टी का अपना सही कप डिजाइन करने के लिए दूध और बोबा बॉल जैसी सभी इंग्रिडीडीयेंट्स को क्लिक कर रखना होगा।

यह भी पढ़े- Mann Ki Baat: पीएम मोदी आज 2023 में पहली बार करेंगे मन की बात, 'न्यू इंडिया' पर होगा फोकस

सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया समेत कई देशों में फेमस है बबल टी

बबल टी का मोर्डन वर्जन चबाने वाले बुलबुलों के साथ 1980 के दशक तक नहीं बना था। ताइवान के लोगों ने अलग अलग देशों मे ला कर इसकी लोकप्रियता को बढ़ा दिया है। इसलिए ही बबल टी में बदलाव जारी रहा है। दुनिया भर में बबल टी की दुकानें हैं। जो कि नए स्वाद, सामग्री और नवाचारों के साथ बबल टी को प्रयोग करना जारी रखती हैं। यह चलन पूरे एशिया में पारंपरिक चाय के रूप में फैल गया है। बता दें कि बबल टी सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया और अन्य देशों में बेहद ही लोकप्रिय है।

यह भी पढ़े- गोवा में 'युवा मंथन मॉडल G-20' का आगाज, युवाओं को मिलेगा वैश्विक मुद्दों पर अपने विचार रखने का अवसर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.