Move to Jagran APP

Video: जबलपुर रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, कोयले की मालगाड़ी अप ट्रैक से डाउन ट्रैक पर पहुंची

जबलपुर रेलवे स्टेशन कल बुधवार की शाम एक बड़ा हादसा होते होते बच गया। जब स्टेशन पर एक कोयले से भरी मालगाड़ी से अप ट्रैक से दूसरे डाउन ट्रैक पर पहुंच गई। हालांकि तब वहां कोई अन्य ट्रेन नहीं गुजरी थी। जिससे एक बड़ी अनहोनी टल गई। (जागरण फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaPublished: Thu, 23 Mar 2023 09:03 AM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 09:03 AM (IST)
Video: जबलपुर रेलवे स्टेशन पर टला बड़ा हादसा, कोयले की मालगाड़ी अप ट्रैक से डाउन ट्रैक पर पहुंची
बलपुर रेलवे स्टेशन पर कोयले की मालगाड़ी अप ट्रैक से डाउन ट्रैक पर पहुंची

इटारसी, ऑनलाइन डेस्क। मध्य प्रदेश के इटारसी के जबलपुर रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया।

loksabha election banner

जबलपुर रेलखंड के बागरा तवा के पास कोयले से भरी एक मालगाड़ी अप ट्रैक से दूसरे डाउन ट्रैक पर पहुंच गई। यह घटना बुधवार की शाम करीब 5:30 बजे हुई थी।

रेल यातायात प्रभावित

दूसरे ट्रैक पर कोई रेलगाड़ी का आवगमन नहीं हुआ। इसलिए कोई बड़ा हादसा होते-होते बच गया। लेकिन हादसे के बाद जबलपुर रूट पर रेल यातायात बुरी तरह बाधित हो गया।

कई ट्रेनों को आगे जाने से रोक दिया गया। जिससे उनके निर्धारित समय में विलंब हुआ।

तकनीकी कमी से दूसरे ट्रैक पर गई रेल

जानकारी के मुताबिक यह हादसा तब हुआ जब कोयले का लोड लेकर जबलपुर से इटारसी तरफ आ रही मालगाड़ी तकनीकी खराबी की वजह से शाम करीब 5:30 बजे अपलाइन छोड़कर डाउन ट्रैक पर आ गई थी।

गनीमत यह रही कि इस हादसे के समय डाउन ट्रैक पर कोई अन्य रेलगाड़ी नहीं जा रही था। यदि कोई रेलगाड़ी होती तो टक्कर लगने से यह हादसा एक बड़े हादसे में तब्दील हो जाता।

हादसे में यह ट्रेन हुईं प्रभावित

जबलपुर रेलखंड के बागरा तवा के पास इस हादसे से यातायात काफी देर तक प्रभावित रहा है। जबलपुर-इलाहाबाद जा रही कई ट्रेनों को इटारसी स्टेशन पर ही रोक दिया गया था, वहीं पिपरिया स्टेशन पर भी कई ट्रेनों को आगे नहीं जाने दिया गया था।

इटारसी से जबलपुर की ओर जाने वाले भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस, साकेत एक्सप्रेस, बरौनी स्पेशल, रक्सौल एक्सप्रेस,जनशताब्दी एक्सप्रेस, कटनी भुसावल, वाराणसी सुपर, ताप्ती गंगा, काशी एक्सप्रेस के शेड्यूल पर असर पड़ा है। हालांकि यातायात सुचारू होने पर धीरे-धीरे दोनों रूट की ट्रेनों को चलाया गया।

यह भी पढ़ें- Shaheed Diwas 2023 : 23 मार्च को क्‍यों मनाया जाता है शहीद दिवस? और क्या है इसका महत्व

जांच के दिए आदेश

असुविधा के चलते इस रूट पर चलने वाली यात्री ट्रेनें अपने निर्धारित समय से करीब ढाई घंटे देरी से चल रही हैं। रेलवे ने इस हादसे की जांच के आदेश दिए हैं। आशंका है कि चालक दल की लापरवाही से यह हादसा हुआ

रेलवे विभाग के प्रशासन ने कहा कि इस पूरे मामले की जांच पड़ताल की जाए। वहीं यह भी पता लगाया जाए कि ट्रेन परिचालन में इतनी बड़ी चूक किस स्तर पर हुई है। तो वहीं जांच में खुलासा होने पर अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई होगी।

यह भी पढ़ें- हिंदू राष्ट्र पर भाजपा-कांग्रेस में जुबानी जंग, कांग्रेस बोली चुनावों के लिए हिंदू राष्ट्र बना रही भाजपा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.