कराची और सियालकोट में सड़कों के किनारे खाली मतपेटी और मतपत्र मिले

पुलिस ने पीपीपी उम्मीदवार मुअज्जम अली कुरैशी को निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करने को कहा। यदि जरूरत पड़ी तो वे ही जांच करवाने का फैसला करेंगे।

By Arun Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 29 Jul 2018 06:24 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 07:50 AM (IST)
कराची और सियालकोट में सड़कों के किनारे खाली मतपेटी और मतपत्र मिले
कराची और सियालकोट में सड़कों के किनारे खाली मतपेटी और मतपत्र मिले

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान के संसदीय चुनाव में धांधली के लगाए जा रहे आरोपों के बीच कराची और सियालकोट में सड़कों के किनारे खाली मतपेटी और एक दर्जन से अधिक मतपत्र मिले हैं। इससे चुनाव आयोग के स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान कराने के दावों के बावजूद हेराफेरी का संदेह बढ़ गया है।

कराची की एनए-241 सीट से पीपीपी उम्मीदवार मुअज्जम अली कुरैशी ने पुलिस को कूड़ा घर के पास से एक दर्जन मतपत्र मिलने की जानकारी दी। पुलिस ने उनको संबंधित जिले के निर्वाचन अधिकारी से संपर्क करने को कहा। यदि जरूरत पड़ी तो वे ही जांच करवाने का फैसला करेंगे। सियालकोट में छावनी के निकट कश्मीर पार्क से पांच खाली मतपेटियां मिलीं।

इससे पहले यूरोपीय संघ के पर्यवेक्षकों का आकलन था कि तहरीक-ए-इंसाफ द्वारा जीते गए संसदीय चुनाव में प्रचार के दौरान सभी उम्मीदवारों के लिए समान अवसर नहीं था। पीएमएल-एन ने भी चुनाव परिणामों को खारिज करते हुए देश में 'निष्पक्ष' पुनर्मतदान की मांग की है। इसने संसदीय चुनाव के खिलाफ राष्ट्रव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है।

सेना पर इमरान को जिताने का आरोप

वाशिंगटन, प्रेट्र एक प्रमुख मुहाजिर नेता ने शक्तिशाली सेना पर पाकिस्तान चुनाव में इमरान खान को जिताने का आरोप लगाया है। वॉयस ऑफ कराची के अध्यक्ष नदीम नुसरत ने कहा कि सेना के अधिकारियों ने न्यायपालिका और भ्रष्टाचार विरोधी संस्था एनएबी का भरपूर इस्तेमाल किया। इमरान के प्रमुख राजनीतिक विरोधियों नवाज शरीफ और उनकी बेटी को जेल तक में डाला गया। प्रचार शुरू होने के समय से ही सेना के अधिकारियों ने चुनाव प्रक्रिया को बहुत ज्यादा संदिग्ध बना दिया।

chat bot
आपका साथी