फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक दिन में 29 लोगों की मौत, मृतकों की कुल 136 हुई

फिलीपींस में कोरोना वायरस के चलते एक दिन में 29 लोगों की मौत हो गई है। इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या देश में 136 हो गई है।

By Pooja SinghEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 02:40 PM (IST) Updated:Fri, 03 Apr 2020 05:06 PM (IST)
फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक दिन में 29 लोगों की मौत, मृतकों की कुल 136 हुई
फिलीपींस में कोरोना वायरस से एक दिन में 29 लोगों की मौत, मृतकों की कुल 136 हुई

मनीला, रॉयर्टस। फिलीपींस में कोरोना वायरस के चलते एक दिन में 29 लोगों की मौत हो गई है। इस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या देश में 136 हो गई है। इसके अलावा 385 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। इस वक्त पूरी दुनिया कोरोना के संकट से ग्रस्त है, लेकिन अभी तक इस बीमारी का इलाज नहीं मिल पाया है। वैश्विक तौर पर 50 हजार से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है जबकि 10 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। 150 से ज्यादा देशों में यह वायरस पहुंच चुका है। प्रत्येक संक्रमित देश इस वायरस से लड़ने के लिए अपने स्तर पर हरसंभव कोशिश कर रहा है। 

चीन के वुहान से फैले इस वायरस से सबसे ज्यादा ताकतवार देश अमेरिका भी ग्रस्त है। वहां पर 2 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। इससे पहले चीन के बाद इटली और स्पेन जैसे देशों में इस वायरस के सबसे ज्यादा केस सामने आए थे। वहीं भारत भी इस वायरस से ग्रस्त है। भारत में इस वायरस से अभी तक 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 2000 से ज्यादा लोग संक्रमति हैं। इस वक्त भारत में 21 दिनों का लॉकडाउन भी लगा हुआ। लगभग सभी संक्रमित देशों ने अपने देश में एहतियात बरतना भी शुरू कर दिया है। यही नहीं कई देशों ने तो पूरी तरह अपने देश में लॉकडाउन लगाया हुआ है। 

इस बीमारी का अभी तक कोई इलाज नहीं मिल पाया जिसके चलते सभी लोग परेशान है। आम जनता घरों में कैद है। ऐसे में सभी देश अपने स्तर पर इस महामारी से लड़ रहे है वहीं कई देश इस वायरस से निपटने के लिए वैक्सीन भी तैयार कर रहे हैं जिसे मानव पर परीक्षण करने के लिए कम से कम 3 तीन महीने लगने की संभावना है। रिपोर्स के मुताबिक, अगले साल तक मानव पर ऐसी वैक्सीन का परीक्षण भी हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी