भारत का पाक पर निशाना, कहा- जब भी बोलता है जहर उगलता है

संयुक्‍त राष्‍ट्र सभा में पाकिस्‍तान बार-बार एक ही राग अलापता है। उसने फिर से वही गलती दोहराई है जिसपर भारत के उप स्‍थायी प्रतिनिधि ने उसे आड़े हाथों लेते हुए कड़ी निंदा की है।

By Monika MinalEdited By: Publish:Thu, 23 Jan 2020 09:51 AM (IST) Updated:Thu, 23 Jan 2020 09:51 AM (IST)
भारत का पाक पर निशाना, कहा- जब भी बोलता है जहर उगलता है
भारत का पाक पर निशाना, कहा- जब भी बोलता है जहर उगलता है

संयुक्‍त राष्‍ट्र (एएनआइ)। संयुक्‍त राष्‍ट्र में भारत की ओर से पाकिस्‍तान का नाम लिए बगैर उसकी निंदा की गई। भारत के उप स्‍थायी प्रतिनिधि, नागराज नायडू ने संयुक्‍त राष्‍ट्र की 74वें जनरल असेंबली में गुरुवार को कहा, ‘ हमेशा की तरह एक प्रतिनिधिमंडल ने फिर से द्वेषपूर्ण भाषण दिया है। हर बार यह प्रतिनिधिमंडल अपने भाषण में जहर उगलता है। सामान्य संबंधों को बहाल करने के लिए कदम उठाने के बजाय यह प्रतिनिधिमंडल को भ्रमित करता है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को सच्चाई से दूर कर देता है।

उन्‍होंने कहा, 'पाकिस्तान ने अपनी गलतियों को छिपाने के लिए झूठे बहाने बनाता है। उसे यह बताने की आवश्‍यकता है कि उसकी झूठी बयानबाजी के झांसे में कोई आने वाला नहीं है और उसे डिप्‍लोमैसी के सामान्‍य स्‍तर पर आ जाना चाहिए।'  

इससे पहले भी नागराज नायडू ने पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल की आलोचना की थी। उन्‍होंने जम्मू-कश्मीर का मामला उठाने पर पाकिस्तान के कदम को खारिज करते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर हमारा अभिन्न अंग है। उस पर पाकिस्तान समेत किसी भी अन्‍य देश का हस्‍तक्षेप गलत है। इसे अंतरराष्ट्रीय मंच पर उठाने की कोई तुक नहीं है।

 यह भी पढ़ें: अब इमरान ने ट्वीट कर भारत को दी धमकी, सीमा पर नहीं रूकी गोलीबारी तो चुप नहीं बैठेंगे

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने लगाई पाकिस्तान को कड़ी फटकार

chat bot
आपका साथी