ट्विटर पर मीम्‍स की बौछार, ईरानी कमांडर के मारे जाने के बाद ट्रेंड में आया 'WW3'

माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट ट्विटर पर शुक्रवार सुबह से तमाम ट्रेंड में ईरानी सेना का कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने का भी मामला है। सोशल मीडिया के यूजर्स इसपर मजाकिया कमेंट्स और मीम्‍स पोस्‍ट कर रहे हैं।

By Monika MinalEdited By: Publish:Fri, 03 Jan 2020 05:02 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jan 2020 05:02 PM (IST)
ट्विटर पर मीम्‍स की बौछार, ईरानी कमांडर के मारे जाने के बाद ट्रेंड में आया 'WW3'
ट्विटर पर मीम्‍स की बौछार, ईरानी कमांडर के मारे जाने के बाद ट्रेंड में आया 'WW3'

वाशिंगटन, आइएएनएस। ट्विटर ट्रेंड बनने वाले अधिकांश टॉपिक पर मीम्‍स बनना स्‍वाभाविक है। इसी क्रम में आज माइक्रो ब्‍लॉगिंग साइट पर #WW3 (विश्‍व युद्ध 3) ट्रेंड करते ही मीम्‍स की बौछार शुरू हो गई। 

रअसल, अमेरिका द्वारा किए गए हमले में ईरानी सेना कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी और इराकी मिलिशिया कमांडर अबू मेहदी अल-मुहांदिस मारे गए। अमेरिकी राष्‍ट्रपति ट्रंप के निर्देश पर इराक के बगदाद एयरपोर्ट पर हवाई हमले में सुलेमानी के मारे जाने की पेंटागन द्वारा पुष्टि की गई। इसके तुरंत बाद 52.7 हजार ट्वीट के साथ ‘worldwar3’ ट्रेंड करने लगा। जब ईरान ने इसे लेकर बदले की बात की तब #WWIII भी ट्रेंड में आ गया।

एक अन्‍य यूजर ने दो तस्‍वीर पोस्‍ट की जिसके विशेष हाव-भाव हैं और लिखा, 'WorldWar3' देखने के बाद मैं। एक यूजर ने गंभीर चिंतन में डूबे शख्‍स की तस्‍वीर पोस्‍ट की और लिखा- जब WWIII शुरू होगा तब जापान में रहना सुरक्षित होगा या नहीं या फिर घाना चले जाना चाहिए।

#worldwar3 के साथ एक यूजर ने सोफा में धंसे एक शख्‍स की तस्‍वीर डाली जो पॉपकॉर्न के मजे ले रहा है और लिखा, ‘आयरलैंड में हर कोई आराम कर रहा है और World War 3 देख रहा है।’

वहीं एक ने जलवायु परिवर्तन कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग की ही तस्‍वीर डाल दी और लिखा, ‘आप पृथ्‍वी को बचाने का अपील कर रही हैं और ईधर #worldwar3 ट्रेंड कर रहा है।’

इसमें ट्रंप को भी नहीं बख्‍शा गया और उनके चेहरे का एक meme पोस्‍ट कर कैप्‍शन लिखा गया, ‘2020 मेरा समय होने जा रहा है।’ एक यूजर ने उत्‍तर कोरियाई जनरल के साथ किम जोंग उन की तस्‍वीर को पोस्‍ट किया और लिखा- WorldWar3 को ट्रेंड करता हुआ देखने के बाद।

यह भी पढ़ें: अमेरिका से बदले की आग में जल रहा ईरान, इराकी कमांडर ने दिए सेना को तैयार रहने के निर्देश

यह भी पढ़ें: सीधे ईरान के सुप्रीम लीडर को रिपोर्ट करते थे सुलेमानी, मौत से कुछ घंटे पहले जारी की थी वार्निंग

chat bot
आपका साथी